संकटों के भंवर में फंसी शिवसेना, शायराना हुए संजय राउत बोले- फन कुचलने का हुनर भी सीखिए

Tuesday, Jul 19, 2022 - 09:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार आने के बाद अब शिवसेना संकटों के भंवर में फंसी हुई है। एकनाथ शिंदे के साथ 55 में से 40 विधायकों की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे के साथ पार्टी के जो 15 विधायक बचे हैं, उनमें आदित्य ठाकरे को छोड़कर 14 विधायकों की सदस्यता भी खतरे में है। स्पीकर की ओर से अयोग्यता की नोटिस को विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। उद्धव ठाकरे अब पार्टी बचाने के लिए चुनाव आयोग की दर पर हैं तो वहीं दूसरी ओर दोनों खेमों के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है।

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट ने उद्धव समर्थक 12 विधायकों के संपर्क में होने का दावा किया। इसी बीच शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी शायराना अंदाज में पलटवार किया है। संजय राउत ने शायराना अंदाज में ट्वीट किया, फन कुचलने का हुनर भी सीखिए, सांप के खौफ से जंगल नहीं छोड़ा करते। संजय राउत ने अपने ट्वीट के अंत में 'जय महाराष्ट्र!!' भी लिखा है।  वहीं दूसरी तरफ सामना के जरिए शिवसेना ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

 

सामना में लिखा कि जरूरी वस्तुओं के दाम आसमान पर पहुंचाने के बाद अब मोदी सरकार ने किचन की जरूरी वस्तुओं पर भी GST का वार किया है। रसोईघर में प्रतिदिन इस्तेमाल की जाने वाली दही, छाछ, पनीर, पैकेट बंद आटा, चीनी, चावल, गेहूं, सरसों, जौ पर पहली बार ही पांच फीसदी GST लगाई गई है। 

Seema Sharma

Advertising