भागवत के बाद शिवसेना ने की पवार को अगला राष्ट्रपति बनाने की वकालत

Tuesday, Apr 25, 2017 - 02:58 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव के लिए शिवसेना ने नया पासा फेंका है। पार्टी के सांसद संजय राउत ने एनसीपी नेता शरद पवार को अगला राष्ट्रपति बनाने की वकालत की है। राउत के मुताबिक पवार एक काबिल नेता हैं और उनके पास इस ओहदे के लिए जरूरी सभी गुण मौजूद हैं। मौजूदा राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का कार्यकाल इस साल 25 जुलाई को खत्म हो रहा है और अगले राष्ट्रपति का चुनाव इससे पहले होना है। मोदी सरकार ने हाल ही में पवार को पद्म विभूषण से नवाजा था। इसके बाद राष्ट्रपति पद को लेकर पवार के नाम पर अटकलों को जोर मिला।

खबरों के मुताबिक लेफ्ट, कांग्रेस और जेडीयू समेत कई विपक्षी पार्टियां भी उन्हें राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार के खिलाफ सांझा उम्मीदवार के तौर पर उतारने की सोच रही हैं। राउत का कहना है कि अगर पवार के नाम पर आम सहमति बनती है तो उनकी पार्टी के नेता उद्धव ठाकरे इस चर्चा में शरीक हो सकते हैं। हालांकि एनसीपी अब तक कहती आई है कि 76 साल के पवार राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेंगे।

पहले सुझाया था भागवत का नाम
पिछले महीने संजय राउत ने राष्ट्रपति पद के लिए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का नाम सुझाया था। उनका कहना था कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए भागवत इस ओहदे के लिए सबसे बेहतर उम्मीदवार होंगे। हालांकि भागवत ने साफ किया था कि वो राष्ट्रपति की रेस में शामिल नहीं हैं। 

Advertising