तेजस एक्सप्रेस में खराब भोजन की घटना के बाद सरकार पर बरसी शिवसेना

Tuesday, Oct 17, 2017 - 03:18 PM (IST)

मुंबई: शिवसेना ने आज कहा कि रेल यात्रियों को सुरक्षा और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने से ज्यादा ध्यान दिखावा करने पर है। साथ ही कहा कि रेलवे लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है। दो दिन पहले गोवा से मुंबई जा रही तेजस एक्सप्रेस में नाश्ते के बाद 26 लोग बीमार पड़ गए थे। ऐसा संदेह था कि यह मामला खराब भोजन का है। भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने कहा कि ऐसा लगता है कि रेलवे लोगों के जीवन के साथ खेल रही है। बीते कुछ हफ्तों में रेलवे से संबंधित कई हादसे हो चुके हैं। 

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा, ‘‘ यात्रियों को मूलभूत सुविधा और सुरक्षा उपलब्ध करवाने से ज्यादा ध्यान दिखावा करने पर है। रेल से यात्रा करना जीवन को खतरे में डालने के समान है। ’’  इसमें कहा गया, ‘‘ रेल से संबंधित हादसों में हर वर्ष 20,000 से 25,000 लोगों की जान चली जाती है। पुराना हो चुका बुनियादी ढांचा, पुराने फुटओवर ब्रिज और पुरानी सिग्नल प्रणालियों का सवाल कई वर्षों से लंबित है।’’  रेलों में खराब भोजन के बारे में यात्री लगातार शिकायतें कर रहे हैं। अब तो स्थिति यह है कि वे शिकायतें करके भी थक चुके हैं।  

 संपादकीय में कहा गया, ‘‘ तेजस एक्सप्रेस के कुछ यात्रियों को भोजन विषाक्तता का परीक्षण तक करवाना पड़ा। हमेशा की तरह संबद्ध अधिकारी को निलंबित कर दिया गया और जांच के आदेश दे दिए गए। लेकिन इस बात का पता लगाने की कोशिश नहीं की गई कि घटिया स्तर का भोजन कैसे परोसा गया जबकि रेल एयरलाइन के स्तर का भोजन देने का दावा करती है।’’  
 
 

Advertising