कैश संकट से जूझ रही महाराष्ट्र सरकार, शिरडी ट्रस्ट देगी 500 करोड़ का इंट्रेस्ट फ्री लोन

Sunday, Dec 02, 2018 - 01:00 PM (IST)

मुंबईः कैश संकट की कमी से जूझ रही महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार को शिरडी के साईबाबा मंदिर ट्रस्ट की ओर से काफी सहारा मिला है। शिरडी ट्रस्ट सरकार को 500 करोड़ रुपए का इंट्रेस्ट फ्री लोन देगी। मिली जानकारी के अनुसार शिरडी ट्रस्ट यह रकम निलवंडे सिंचाई योजना को पूरा करने के लिए दे रही ताकि अहमदनगर जिले की तहसीलों में पीने के पानी की समस्या हल हो सके।

बता दें कि ट्रस्ट के चेयरपर्सन भाजपा नेता सुरेश हवारे हैं और उन्होंने राज्य सरकार द्वारा सिंचाई योजना के लिए लोन मांगने पर रजामंदी दे दी। आज तक इससे पहले किसी भी सरकारी कॉर्पोरेशन को इतना बड़ा लोन बिना ब्याज के नहीं दिया गया है। इतना ही नहीं इस लोन की वापिसी के लिए कोई समयसीमा भी नहीं रखी गई है। शनिवार को ट्रस्ट ने इस रकम को सरकार को देने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

दरअसल यह प्रॉजेक्ट काफी लंबे समय से अटका हुआ था और इसकी कुल लागत 1200 करोड़ है। वहीं एक अधिकारी ने कहा कि दो साल में इस प्रॉजेक्ट का काम पूरा होने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल भी ट्रस्ट ने सरकार को 500 करोड़ रुपए देने का फैसला किया था लेकिन तब उन्होंने तय समय के अंदर पैसा लौटाने की बात कही थी। निलवंडे सिंचाई योजना से  अहमदनगर जिले के अकोली, संगमनर, राहुरी, कोपरगांव और शिरडी गांवों को  फायदा होगा।

Seema Sharma

Advertising