ओबामा के बाद शिंजो ने भी मोदी को सराहा

Saturday, Dec 12, 2015 - 03:23 PM (IST)

नई दिल्ली: अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के बाद जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज की खुलकर सराहना करते हुए कहा है कि मोदी आर्थिक नीतियों का क्रियान्वयन बुलेट ट्रेन की रफ्तार से कर रहे हैं। आबे ने यहां भारत-जापान कारोबार प्रतिनिधि मंच को संबोधित करते हुए आज मोदी की तारीफ करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी की आर्थिक नीतियां शिंकासेन (बुलेट ट्रेन) की तरह हैं-तेज रफ्तार, सुरक्षित और भरोसेमंद तथा कई लोगों को एकसाथ लेकर चलने वालीं।’

आबे ने दोनो देशों की लोकतांत्रिक शक्ति का उल्लेख करते हुए कहा, ‘एक शक्तिशाली भारत, जापान के लिए और एक ताकतवर जापान, भारत के लिए अच्छा है।’ उल्लेखनीय है कि हाल में ओबामा ने भी मोदी को ईमानदार छवि का राजनेता बताते हुए कहा था कि उन्हें तथ्यों पर अच्छी पकड़ है और भारत को लेकर उनका नजरिया एकदम स्पष्ट है। भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आए जापानी प्रधानमंत्री ने भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक और टीसीएस समेत कई प्रमुख कारपोरेट घरानों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। 

इस मौके पर मोदी ने कहा कि भारत सिर्फ हाई स्पीड बुलेट ट्रेन ही नहीं बल्कि हाई स्पीड ग्रोथ भी चाहता है। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि दोनों देश हाई स्पीड ट्रेन के क्षेत्र में ही नहीं बल्कि तेज रफ्तार आर्थिक विकास के क्षेत्र में मिल कर कदम बढ़ाएं। 

Advertising