शिंदे का मोदी पर तंज, कारोबारियां के लिए चला रहे ‘प्रधानमंत्री मध्यस्थता योजना’

Thursday, Jan 10, 2019 - 08:40 PM (IST)

मुंबईः कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘‘मिशेल मामा’’ तंज पर पलटवार करते हुए गुरुवार को दावा किया कि ‘‘मोदी मामा’’ और अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में कथित बिचौलिया ‘‘कारोबारी प्रतिद्वंद्वी’’ थे। पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने यहां पत्रकारों से कहा कि मोदी ने विजय माल्या जैसे कारोबारियों के लिए ‘‘प्रधानमंत्री की देश को लूटो और भाग जाओ’’ योजना शुरू की।

भाजपा ने बताया निराधार आरोप
शिंदे के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि यह कांग्रेस की ‘‘निराधार आरोप’’ लगाने की रणनीति का हिस्सा है। अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में कथित बिचौलिये ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल को गत महीने संयुक्त अरब अमीरात में गिरफ्तार किया गया और भारत प्रत्यर्पित किया गया।

मोदी के तंज का दिया जवाब
मोदी ने बुधवार को सोलापुर में एक रैली में मीडिया खबरों का हवाला दिया था जिसमें आरोप लगाया गया कि मिशेल राफेल विमान बनाने वाली फ्रांस की कंपनी दसॉल्ट के प्रतिद्वंद्वियों के लिए लॉबिंग कर रहा था और उन्होंने मांग की कि कांग्रेस यह स्पष्ट करें कि उसके कौन से नेता ‘‘मिशेल मामा’’ से जुड़े हुए थे। मोदी के तंज का जवाब देते हुए शिंदे ने आरोप लगाया कि मोदी अपने उद्यमी दोस्तों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अपने कारोबारी दोस्तों के लिए राफेल और अन्य मामलों में ‘प्रधानमंत्री मध्यस्थता योजना’ शुरू करने वाले मोदी कारोबार में कोई प्रतिस्पर्धी नहीं चाहते।’’

मोदी लगा रहे निराधर आरोप
वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मिशेल मामा और मोदी मामा कारोबारी प्रतिद्वंद्वी हैं। इसलिए मोदी निराधार आरोप लगा रहे हैं।’’ शिंदे ने यह भी कहा कि मोदी ने महाराष्ट्र के दक्षिणी जिले के लोगों को यह बताने की ‘‘खराब कोशिश’’ की है कि वह उनके लिए कई बड़े काम कर रहे हैं।

शिंदे ने कहा, ‘‘उन्हें लोगों को नीरव मोदी, मेहुल भाई, माल्या और ललित मोदी जैसे अपने उद्यमी दोस्तों के लिए बनाई ‘प्रधानमंत्री देश को लूटो और भाग जाओ योजना’ के बारे में भी बताना चाहिए था।’’

Yaspal

Advertising