भाजपा पर भड़की शीला दीक्षित, कहा- इस बार नहीं चलेगा मोदी का जादू

Sunday, Jan 20, 2019 - 10:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली की तीन बार मुख्यमंत्री रही एवं नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इर्द- गिर्द अपने चुनाव प्रचार को रखने की भाजपा की योजना 2014 जैसा काम नहीं करेगी। शीला ने कहा कि मोदी ने पिछले साढ़े चार साल में इस शहर के लिए कुछ नहीं किया है और लोग आगामी चुनाव में अपना गुस्सा जाहिर करेंगे।      


आप गैर-भरोसेमंद पार्टी
दिल्ली कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि पार्टी दिल्ली में अपना खोया हुआ आधार तेजी से वापस पा रही है। उन्होंने लोकसभा चुनावों के लिए ‘आप’ के साथ किसी चुनावी तालमेल से इनकार करते हुए उसे बहुत ही गैर-भरोसेमंद बताया। शीला दीक्षित ने कहा कि कर्नाटक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे राजनीतिक रूप से अहम राज्यों में हुए चुनावों में कांग्रेस को मिली जीत के बाद पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रति आदर काफी बढ़ा है। हमने उनमें एक ऐसा नेता पाया है जो उत्तरदायी हैं और आमतौर पर सही फैसले लेते हैं। इसलिए हम आगामी लोकसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर बहुत आश्वस्त हैं। 

मोदी सरकार ने समाज का किया ध्रुवीकरण 
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस एक विनम्र पार्टी है। हम दिखावे में यकीन नहीं रखते। अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर हम आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि इस बार मोदी फैक्टर नहीं चलेगा। उन्होंने दिल्ली के लिए एक भी काम नहीं किया है। लोग उनके खिलाफ अपना आक्रोश जाहिर करने के लिए इंतजार कर रहे हैं। शीला ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उसने नोटबंदी और जीएसटी जैसे कदम उठा कर आम आदमी की मुसीबतें बढ़ा दीं। इसके अलावा धर्म के नाम पर समाज का ध्रुवीकरण किया। 


2014 में कांग्रेस को दिल्ली में मिली थी हार 
गौरतलब है कि 2014 के आम चुनाव में दिल्ली में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया था जबकि भाजपा ने सभी सातों सीटें अपने नाम कर ली थी। भाजपा ने मोदी को 2014 में अपने चुनाव प्रचार का चेहरा बना कर पेश किया था। 

vasudha

Advertising