मंत्री शेख रशीद ने पाकिस्तान में ब्लैकआउट का दोष भारत पर मढ़ा, किसान आंदोलन को बताया जिम्मेदार !

Sunday, Jan 10, 2021 - 01:01 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्री अक्सर अपने विवादित बयानों के लिए ट्रोल होते रहते हैं।  इमरान सरकार के बड़बोले मंत्री शेख रशीद  एक बार फिर गैर जिम्मेदाराना बयान देकर सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल मंत्री शेख रशीद ने पाकिस्तान के ब्लैकआउट  का कारण किसान आंदोलन को बताते हुए इसे  भारत की साजिश होने की बात कही है। 

 शेख रशीद ने शनिवार रात पाकिस्तान में ब्लैकआउट  का ठीकरा भारत पर फोड़ते हुए कहा कि भारत ने पाकिस्तान की बिजली इसलिए काट दी ताकि वहां हो रहे किसान आंदोलन से दुनिया का ध्यान हटाया जा सके। बता दें कि पाकिस्तान में एक साथ कई शहरों में बिजली जाने की खबर दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गई और ट्विटर पर #blackout ट्रेंड करने लगा।  

खबर है कि तकनीकी खराबी की वजह से रात करीब 11.41 बजे कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर और रावलपिंडी समेत पूरा पाकिस्तान अंधेरे में डूब गया। हालांकि पूरे पाकिस्तान में ब्लैक आउट होना कोई नई बात नहीं है।  इससे पहले जनवरी 2015 में भी ऐसी ही तकनीकी खराबी की वजह से पूरे देश की बिजली चली गई थी। 

इस पूरे मसले पर जानकारी देते हुए पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने ट्विटर करते हुए लिखा- पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट की वजह से देशव्यापी ब्लैकआउट हो गया। मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि रात करीब 11 बजकर 41 मिनट पर कुछ तकनीकी दिक्कत की वजह से पूरे देश में ब्लैकआउट हो गया. मंत्रालय ने लोगों से संयम बरतने की अपील की। 
 

Tanuja

Advertising