अपने ही परिवार में घिरी शेहला रशीद, पिता ने बेटी के एंटी नेशनल होने के दिए सबूत

Tuesday, Dec 01, 2020 - 12:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  जेएनयू की पूर्व छात्र नेता और कार्यकर्ता शेहला रशीद  अब अपने ही परिवार के निशाने पर आ गई है। शेहला के पिता अब्दुल राशिद शोरा ने अपनी ही बेटी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि उनकी बेटी देश विरोधी गतिविधियों में शामिल है।  हालांकि छात्र नेता ने अपने पिता द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। 

शोरा ने तीन पन्ने का  पत्र किया जारी 
शोरा ने बेटी के एनजीओ के खिलाफ जांच शुरू करने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि कश्मीर घाटी में राजनीति से जुड़ने के लिए शेहला ने धन लिए थे।  पुलिस महानिदेशक को संबोधित तीन पन्ने का एक पत्र जारी करते हुए शोरा ने दावा किया कि उन्हें अपनी बेटी शेहला उनके सुरक्षा गार्ड, बहन और उनकी मां से जान का खतरा है । इतना ही नहीं उनका आरोप है कि शेहला ने कश्मीर में राजनीति में शामिल होने के लिए पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद और कारोबारी जहूर वताली से तीन करोड़ रुपये लिए थे।  वह एंटी नेशनल गतिविधियों में शामिल है। 

शेहला ने सभी आरोपों को किया खारिज 
वहीं शेहला ने अपने पिता के बयान को ‘आधारहीन और बकवास बताया'। उन्होंने कहा कि घरेलू हिंसा के मामले में परिवार द्वारा दर्ज करायी गयी शिकायत के बाद एक अदालत ने 17 नवंबर को श्रीनगर आवास में उनके पिता के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। शेहला ने बयान जारी कर कहा कि परिवार में ऐसा नहीं होता, जैसा मेरे पिता ने किया है। उन्होंने मेरे साथ-साथ मेरी मां और बहन पर भी बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। 

पहले भी विवादों में रह चुकी है  राशिद
बता दें कि आतंकवाद के वित्तपोषण में कथित संलिप्तता के लिए राशिद और वताली को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पिछले साल गिरफ्तार किया था। जेएनयू की पूर्व छात्र नेता शहला राजनीति में शामिल हो गयी थीं और आइएएस टॉपर शाह फैसल द्वारा शुरू जेके पॉलिटिकल मूवमेंट की संस्थापक सदस्य बनी थीं। शोरा ने शहला द्वारा चलाए जाने वाले गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ), और अपनी बेटियों और उनकी मां के बैंक खातों की जांच की भी मांग की ।
 

vasudha

Advertising