पीएम और शाह पर भड़के शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- मोदी सरकार ‘‘वन मैन शो’’

Monday, Dec 24, 2018 - 07:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर पार्टी और उसकी नीतियों के खिलाफ हमला बोला है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से ‘‘वन मैन शो’’ और ‘‘टू मेन आर्मी’’ के खिलाफ हैं। सिन्हा ने कहा कि किसी लोकतंत्र में पार्टी किसी व्यक्ति से बड़ी होती है लेकिन राष्ट्र पार्टी से बड़ा होता है। इसलिए, मैंने जो कुछ कहा है और किया है वह राष्ट्रीय हित में है और निश्चित रूप से खुद के हित में नहीं है। 


देश को सुविधाओं की जरूरत
सिन्हा यहां कांग्रेस सांसद शशि थरूर द्वारा लिखी गयी किताब ‘‘दि पैराडाक्सिकल प्राइम मिनिस्टर, नरेंद्र मोदी एंड हिज इंडिया’’ के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के लोगों को रोजगार तथा बेहतर सुविधाओं की जरूरत है, न कि वादों और जुमलों की। मैं 15 लाख रूपये के बारे में बात करने के खिलाफ नहीं हूं। मैं मोदी खिलाफ नहीं हूं। मैं व्यक्तिगत रूप से वन मैन शो और टू मेन आर्मी के खिलाफ हूं। वे देश को चला रहे हैं। यह किस प्रकार की स्थिति है।


हमें वित्तीय मुद्दों पर बात करने का हक 
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ लोगों ने उनसे सवाल किया था कि एक अभिनेता होने के नाते, वह नोटबंदी, जीएसटी और अन्य मुद्दों पर अपनी राय क्यों व्यक्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई वकील बिना किसी अनुभव और ज्ञान के वित्तीय मुद्दों पर बात कर सकता है, अगर कोई टीवी अभिनेत्री मानव संसाधन विकास मंत्री बन सकती है, और एक चाय बेचने वाला, हालांकि वह कभी नहीं थे लेकिन मीडिया प्रचार..., इस ऊंचाई तक पहुंच सकते हैं, तो मैं क्यों नहीं कर सकता।
         

थरूर ने सिन्हा को दिया कांग्रेस में शामिल होने का आॅफर
सिन्हा ने कहा कि राष्ट्रीय हित में नोटबंदी के बारे में बातचीत करने के लिए फिल्म उद्योग में उन्हें पर्याप्त अनुभव है। इस बीच थरूर ने उन्हे सिन्हा को कांग्रेस में शामिल होने का आमंत्रण देते हुए कहा कि उनके जैसे नायक के लिए वहां स्थान है। कांग्रेस नेता ने मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बेहतरीन वक्ता होने के बाद भी हर बार किसी दलित या मुसलमान के साथ दुव्र्यवहार होने पर वह रहस्यमय ढंग से चुप हो जाते हैं। जब किसी दलित के साथ मारपीट होती है या दलित छात्र आत्महत्या करता है या वायुसेना के मुस्लिम हवलदार के पिता को गोमांस रखने के झूठे संदेह में पीट-पीटकर मार दिया जाता है तो यह वाक्पटु प्रधानमंत्री रहस्यमय तरीके से चुप्पी साध लेते हैं।

vasudha

Advertising