जयललिता की मौत को लेकर शशिकला ने किया नया खुलासा

Wednesday, Mar 21, 2018 - 07:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जेल में सजा काट रही अन्नाद्रमुक पार्टी की नेता वी के शशिकला ने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौत को लेकर कई दावे किए। शशिकला के अनुसार जयललिता 22 सितंबर, 2016 को बाथरूम में अचेत हो गई थी वे खुद उन्हे अस्पताल लेकर गई थी। शशिकला ने यह खुलासा जयललिता की रहस्यमय मौत की जांच कर रहे ए अरुमुघस्वामी आयोग के सामने दायर शपथ पत्र में किया। 

20 डॉक्टरों ने की थी जयललिता की जांच 
12 मार्च को दाखिल किए गए 55 पेज के एफिडेबिट में शशिकला ने कहा कि सितंबर 2014 में बेंगलुरु की ट्रायल कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद से अम्मा की सेहत खराब रहने लगी थी। उन्हें नवंबर 2014 से सितंबर 2016 के बीच लगभग 20 डॉक्टरों को दिखाया गया था। शशिकला के मुताबिक जयललिता 22 सितंबर 2016 को रात 9 बजे करीब बाथरूम में बेहोश होकर गिर पड़ीं। उन्हें उठाकर बिस्तर पर लिटाया और फिर अपोलो अस्पताल ले जाया गया। 

2016 में हुइ्र थी अम्मा की मौत
हलफनामे में शशिकला का कहना है कि अस्पताल में उनसे मिलने नीलोफर कफील, एम थंबीदुरई और सी विद्यासागर राव पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि 28 सितंबर, 2016 को अम्मा की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद एम्स के डॉक्टरों ने ट्रैकियॉटमी की सलाह दी। इलाज के बाद जया की हालत सुधरने लगी थी। शशिकला ने बताया कि जयललिता ने संसद के शीत सत्र में क्या मुद्दे उठाने हैं उस पर भी बात की थी। जयललिता ने साफ कहा था कि कोई भी उनसे अस्पताल में तब तक न मिले जब तक वह न चाहें। दिसंबर 2016 में चेन्नई के अपोलो अस्पताल में जयललिता का निधन हो गया था। मौत के बाद मुख्यमंत्री बनने वाले पन्नीरसेल्वम ने शशिकला के खिलाफ विद्रोह किया था।

Punjab Kesari

Advertising