जब जाम में फंसे शशि थरूर, कार से उतरकर पैदल जामिया यूनिवर्सिटी पहुंचे

Sunday, Jan 12, 2020 - 07:03 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नागरिकता संशोधन कानून (CAA) देश में लागू हो चुका है। इसे लेकर कई जगहों पर विरोध पदर्शन भी हो रहा है। इस बीच रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर नागरिकता पर अपने संबोधन के लिए जामिया मिल्लिया इस्लामिया में पहुंचे। इससे पहले शशि थूरूर जाम में फंस गए। पुलिस बैरिकेडिंग के कारण वो अपनी कार छोड़कर पैदल ही जामिया यूनिवर्सिटी पहुंचे।

जामिया यूनिवर्सिटी में अपने संबोधन में शशि थरूर ने कहा कि सीएए अलोकतांत्रिक और भेदभावपूर्ण है। यह भारतीय लोकतंत्र पर धब्बा है। बता दें कि पिछले दिनों नागरिकता संशोधन को लेकर जामिया में हिंसा देखने को मिली थी. इस दौरान कई छात्र घायल हो गए थे। पुलिस को इस दौरान आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े थे।

राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ करीब एक महीने से शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारी शाहीन बाग में बीच सड़क पर 24 घंटे धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और सड़क से हटने के लिए तैयार नहीं हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार जब तक नागरिकता संशोधन कानून को वापस नहीं लेगी हम सड़क से नहीं हटंगे और शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी रखेंगे।

रास्ता खोलने की मांग लेकर रैली
शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन की वजह से दिल्ली से नोएडा जाने वाली सड़क बंद है। इस सड़क को खुलवाने की मांग को लेकर रविवार को सरिता विहार के लोगों ने एक विशाल रैली निकाली। इन लोगों का कहना है कि प्रदर्शन की वजह से सड़क बंद है और इस वजह से उनका धंधा चौपट हो गया है. उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के एक महीने गुजर गए हैं।

Yaspal

Advertising