वर्ल्ड कप में पाक पर प्रतिबंध लगाने पर बोले थरूर- सरेंडर से भी बदतर होगा मैच न खेलना

Friday, Feb 22, 2019 - 11:37 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने वर्ल्डकप में पाक से खेलने की पैरवी करते हुए कहा कि पाकिस्तान से न खेलना सरेंडर से भी बदतर होगा। थरूर के अनुसार करगिल युद्ध के समय भी वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान से मैच खेला था। 


थरूर ने वीरवार को ट्वीट किया कि 1999 में करगिल युद्ध के समय भी भारत ने क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला था और जीत भी हासिल की थी। इस साल पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने से भारत को सिर्फ दो पॉइंट्स का नुकसान नहीं होगा। यह सरेंडर करने से भी बुरा होगा क्योंकि यह हम बिना लड़े ही हार जाएंगे। 


कांग्रेस नेता ने कहा कि इस बार इस मैच को जीतना सिर्फ दो अंक हासिल करना नहीं होगा बल्कि, यह उनके लिए समर्पण से भी ज्यादा खराब होगा क्योंकि उनकी यह हार बगैर लड़े होगी। बता दें कि  पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के बहिष्कार को लेकर लगातार सुर उठ रहे हैं। कई पूर्व क्रिकेटर्स ने मांग की है कि टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में मैच न खेले। ऐसे में थरूर का यह बयान विवाद खड़ा कर सकता है। 

vasudha

Advertising