रूस-यूक्रेन जंग पर सर्वदलीय बैठक- विदेश मंत्री जयशंकर के मुरीद हुए शशि थरूर, तारीफ में कही यह बात

Thursday, Mar 03, 2022 - 04:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: यूक्रेन और रूस के बीच चल रही जंग के बीच केंद्र सरकार भारतीयों की निकासी को लेकर काफी सतर्क है और उनको वहां से सुरक्षित निकाला जा रहा है। भारतीय नागरिकों की यूक्रेन से निकासी को लेकर आज विदेश मंत्रालय ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में विभिन्न पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी और शशि थरूर भी मौजूद थे। इस बैठक की अध्यक्षता विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने की। जयशंकर ने इस दौरान विपक्षी नेताओं के सवालों के जवाब दिए। वहीं बैठक के बाद शशि थरूर ने मीडिया के सामने विदेश मंत्री एस जयशंकर की जमकर तारीफ की।

 

थरूर बोले
शशि थरूर ने बताया कि यूक्रेन पर आज सुबह विदेश मामलों की सलाहकार समिति की सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में विदेश मंत्री जयशंकर ने हमारे सवालों और चिंताओं के स्पष्ट जवाब दिए। इसके लिए हमलोग विदेश मंत्री को धन्यवाद कहते हैं। थरूर ने कहा कि डॉ. एस जयशंकर ने शानदार विदेश नीति दिखाई और इसी भावना से आगे भी काम करना होगा। हमलोग एक हैं और हर संकट का मुकाबला मिलकर करेंगे।

 

राहुल गांधी बोले 
विदेश मंत्रालय की सलाहकार समिति की बैठक में राहुल गांधी ने चीन और पाकिस्तान के रूस के करीब आने का मुद्दा उठाया लेकिन जयशंकर ने कहा कि प्राथमिकता अभी यूक्रेन से भारतीय छात्रों को निकालना है। राहुल गांधी ने मीडिया से कहा कि हमें प्रतिक्रिया मिलने में देर हुई और एडवाइजरी भ्रमित कर रही थी। हालांकि अब इस संकट की घड़ी में साथ मिलकर काम करना होगा।

Seema Sharma

Advertising