शशि थरूर ने स्वीकार किया PM मोदी का चैलेंज, बोले-अब हर रोज करूंगा ये काम

Friday, Aug 30, 2019 - 02:57 PM (IST)

तिरुवनंतपुरम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्‍छे कामों की प्रशंसा करने को लेकर अपने ही नेताओं के निशाने पर आए कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और सांसद शशि थरूर फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल उन्होंने एक बार फिर से पीएम मोदी की तारीफ की है। थरूर ने पीएम मोदी की हर दिन भारतीय भाषाओं के एक शब्‍द को सीखने की सलाह की प्रशंसा करते हुए उनके लैंग्‍वेज चैलेंज को स्‍वीकार किया है। थरूर ने कहा कि अब वे हर दिन एक शब्‍द इंग्लिश, हिंदी और मलयालम में ट्वीट करेंगे। थरूर ने ट्वीट किया कि पीएम मोदी ने अपने भाषण में हमें हर दिन अपने से मातृभाषा को छोड़कर एक अन्‍य भारतीय भाषा के शब्‍द सीखने का सुझाव दिया।

उन्होंने कहा कि मैं हिंदी के प्रभुत्‍व से हटने का स्‍वागत करता हूं और प्रसन्‍नतापूर्वक इस भाषा की चुनौती को आगे बढ़ाऊंगा। थरूर ने कहा कि प्रधानमंत्री के लैंग्‍वेज चैलेंज के जवाब में मैं प्रतिदिन अंग्रेजी, हिंदी और मलयालम में एक शब्‍द ट्वीट करूंगा। उन्होंने कहा कि अन्‍य लोग भी ऐसा कर सकते हैं। आज का पहला शब्‍द बहुलवाद है, थरूर ने बहुलवाद को अंग्रेजी और मलयालम में भी लिखा। बता दें कि पीएम मोदी की प्रशंसा करने पर थरूर कांग्रेस नेताओं के निशाने पर हैं।

कांग्रेस ने हाल ही में इस पर सफाई भी मांगी थी जिस पर थरूर ने कहा था कि मैं अपने कांग्रेस के साथियों से कहना चाहता हूं कि मेरी राय की कद्र करें, यदि वे इससे सहमत नहीं हैं तो भी। थरूर ने कहा कि जब भी कभी मैं मौदी सरकार के किसी फैसले से असहमत था तो मैंने उसकी कठोर आलोचना भी की है। अगर तब सब सहमत थे तो, अब भी मेरे विचारों की कद्र करें।

Seema Sharma

Advertising