एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Aug 21, 2017 - 04:04 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

जेल से बाहर गईं थीं शशिकला, CCTV फुटेज आया सामने
AIADMK प्रमुख शशिकला बेंगलुरु की जेल में बंद है। पिछले दिनों खुलासा हुआ था कि उन्हें जेल में वीआइपी ट्रीटमेंट मिल रहा था। वहीं अब शशिकला का एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें वह जेल के बाहर से अंदर आती हुई दिख रही हैं। वीडियो में दिख रहा है कि शशिकला जेल के मेन गेट से अंदर जा रही है। शशिकला के अलावा वीडियो में उनकी साथी इलावर्सी भी दिख रही हैं। इस वीडियो ने एक बार फिर जेल प्रशासन पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं कि क्या शशिकला जेल से बाहर गई थीं।

दो धड़ों में बंटी AIADMK हुई एक, डिप्टी सीएम बनेंगे पन्नीरसेल्वम
पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत के बाद दो धड़ों में बंटी AIADMK एक बार फिर एक हो गई। मुख्यमंत्री के. पलानीसामी और बागी नेता आे. पनीरसेल्वम के नेतृत्व वाले अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों का आज विलय हो गया। पार्टी मुख्यालय में ई पलानीसामी और ओ पन्नीरसेल्वम एक मंच पर नजर मौजूद रहे। विलय के बाद अब ओ. पन्नीरसेल्वम पार्टी के संयोजक होंगे और पलानीसामी सह-संयोजक। 

CM केजरीवाल ने मांगी कांग्रेस नेता से माफी, कहा बहकावे में आ गया था
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बैकफुट आते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में हरियाणा के कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना से दिल्ली हाई कोर्ट में लिखित माफी मांगी है। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि अपने सहयोगी के बहकावे मे आकर उन्होंने भड़ाना पर आरोप लगा दिए थे। बाद में पता चला कि वो आरोप सही नहीं हैं, इसलिए वो माफी मांग रहे है।

केजरीवाल सरकार को मिला LG का साथ, प्राइवेट स्कूल होंगे टेक ऑवर
एलजी अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के उस प्रस्ताव कोमंजूरी दे दी है जिसमें फीस वापस न लौटाने पर स्कूलों के टेकओवर की बात कही गई है। ऐसे में अभिभावकों से वसूली गई फीस न लौटाने पर अब दिल्‍ली सरकार इन स्‍कूलों पर कार्रवाई कर सकेगी।  एलजी बैजल ने मंजूरी देते हुए कहा कि दिल्‍ली सरकार का यह अच्‍छा फैसला है। इससे छात्रों का भविष्‍य बेहतर बनेगा। 

लालू-अखिलेश के साथ वायरल हो रहे पोस्टर पर मायावती का बड़ा बयान
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आज के कुछ समाचारपत्रों में विपक्षी एकता से संबंधित प्रकाशित पोस्टर को फर्जी ठहराते हुये साफ किया कि उसका कोई भी आधिकारिक ट्विटर एकाउण्ट नहीं है और इसलिये पोस्टर को ट्विटर के माध्यम से जारी करने का कोई सवाल नहीं है।

डोकलाम विवाद पर बोले राजनाथ, हम चीन से युद्ध नहीं चाहते
 गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना को देश की रक्षा करने में पूरी तरह सक्षम बताते हुए आज कहा कि डोकलाम संकट का हल जल्दी हो जाएगा और उम्मीद है कि इस दिशा में चीन की ओर से सकारात्मक पहल होगी। सिंह यहां भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि डोकलाम संकट का हल जल्दी निकल आएगा और चीन की ओर से इस दिशा में सकारात्मक पहल की जाएगी।

चीन को खटक रही भारत-भूटान की दोस्ती,  दरार की कोशिशें नाकाम
 भारत-चीन के बीच चल रहे डोकलाम विवाद पर अमरीका पैनी नजर रखे हुए है। अमरीकी अखबार ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ के मुताबिक भूटान ने अपने पड़ोसी तिब्बत पर चीन का कब्जा होते देखा है, इसलिए वह डोकलाम मामले में शुरू से भारत के साथ है। NYT में छपे आर्टिकल में ये भी कहा गया है कि डोकलाम के पठार को लेकर जारी इस गतिरोध का कारण चीन का अतिक्रमण है।

क्रीज के अंदर होते हुए भी आउट हो गए रोहित शर्मा, फैंस रह गए हैरान
जबर्दस्त फार्म में खेल रहे ओपनर शिखर धवन (नाबाद 132) के तूफानी शतक और उनकी कप्तान विराट कोहली (नाबाद 82) के साथ दूसरे विकेट के लिए 197 रन की जबर्दस्त अविजित साझेदारी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को पहले वनडे में हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में रोहित शर्मा जिस तरह से रन आउट हुए उससे उनके फैन्स काफी निराश हुए होंगे। 

'जुड़वा 2' का ट्रेलर रिलीज, दो हीरोइनों को किस करते नजर आए वरूण
अभिनेता वरूण धवन की कॉमेडी फिल्म 'जुड़वा 2' के पोस्टर के बाद ट्रेलर रिलीज हो गया है। ये फिल्म वर्ष 1997 की सलमान खान, करिश्मा कपूर और रम्भा अभिनीत फिल्म ‘जुड़वा’ का सीक्वल है।

सोमवती अमावस्या आज: जेब हल्की किए बिना, मिलेगा सहस्र गोदान का फल
सोमवती अमावस्या को सनातन धर्म में सर्वोपरीय कहा गया है। इसे पोला, पिथौरी यां पीपल यां अश्वत्थ अमावस्या के नाम से भी जाना जाता है। शास्त्रनुसार साल के किसी भी मास में सोमवार पर पड़ने वाली अमावस्या को सोमवती अमावस्या कहा जाता है। सोमवार का दिन परमेश्वर शिव को समर्पित है व अमावस्या पितृओं को समर्पित मानी जाती है। पीपल ही एक मात्र ऐसा पेड़ है जिसे देववृक्ष की संज्ञा प्राप्त है।

 

Advertising