पूर्व राष्ट्रपति की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कांग्रेस मीडिया प्रमुख पद से दिया इस्तीफा

Thursday, Feb 14, 2019 - 04:26 PM (IST)

नई दिल्लीः पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कांग्रेस से मीडिया प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है। फिलहाल उनको कांग्रेस समिति में कोई अन्य पद नहीं दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली कांग्रेस की समितियां बनाई गई हैं लेकिन शर्मिष्ठा मुखर्जी को किसी कमेटी में जगह नहीं दी गई है। हालांकि शर्मिष्ठा पार्टी में बनी रहेंगी। वे दिल्ली महिला मोर्चे की अध्यक्ष भी बनी रहेंगी।

दरअसल, लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र बनी कमेटियों में जगह नहीं मिलने के बाद पूर्व राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी की बेटी ने यह फैसला लिया है। आम चुनाव के लिए दिल्ली मीडिया को-ऑर्डिनेशन कमेटी में शर्मिष्ठा के स्थान पर रमाकांत गोस्वामी को स्थान दिया गया है, और इसी वजह से शर्मिष्ठा ने इस्तीफा दिया है।

2014 में राजनीति में एंट्री
शर्मिष्ठा जुलाई 2014 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं। उन्होंने फरवरी 2015 में ग्रेटर कैलाश निर्वाचन क्षेत्र से दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज से हार गई थीं। साल 2018 में पूर्व राष्ट्रपति ने आरएसएस के कार्यक्रम में शिरकत की थी जिसके बाद से अटकलें लगनी शुरू हो गई थीं कि शर्मिष्ठा भाजपा की टिकट पर नागपुर से चुनाव लड़ सकती हैं।

Seema Sharma

Advertising