पूछताछ में शरजील इमाम ने कबूला- जोश-जोश में बोल दी थी असम को देश से काटने की बात

Thursday, Jan 30, 2020 - 11:03 AM (IST)

नई दिल्लीः भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम ने पूछताछ के दौरान यह बात कबूली है कि जोश-जोश में उसने असम को देश से काटने की बात बोल दी थी।  इसके साथ ही शरजील इमाम ने कई खुलासे किए हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम से पूछताछ में शरजील ने स्वीकार किया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में भड़काऊ भाषण देने का वीडियो उसका ही है। वीडियो में कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है। 



बता दें कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शरजील इमाम को मंगलवार को बिहार के जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया। कुछ दिन पहले शरजील इमाम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वह असम को भारत से काटने की बात कह रहा है। शरजील को दिल्ली अदालत में पेश किया जाएगा। अदालत परिसर के बाहर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। जहानाबाद कोर्ट ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस को शरजील इमाम की ट्रांजिट रिमांड दी थी।



पुलिस शरजील इमाम को अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस रिमांड पर लेने की कोशिश करेगी। भड़काऊ भाषण देने के आरोप में 25 जनवरी को एसआईटी अपराध शाखा द्वारा कानून की धारा 124 ए, धारा 153 ए और धारा 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Anil dev

Advertising