शेयर मार्केट में पैसा लगाने से पहले मानें, ज्योतिष की राय

Thursday, Jul 25, 2019 - 07:18 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

शेयर मार्केट एक ऐसा बाजार है, जहां का राजा हर पल बदलता रहता है। क्या आप जानते हैं, इस राजा को रंक बनाने और महाराजा बनाने का सारा क्रेडिट व्यक्ति की कुंडली में बनी ग्रह स्थिति पर डिपेंड करता है। शेयर मार्केट या कमोडिटी बाजार सट्टा, जुए या लॉटरी से कम नहीं है। राहु-चंद्रमा का बैड इंपैक्ट शेयर मार्केट में पैसा डूबा देता है और गुरु-बुध का सकारात्मक प्रभाव खूब मुनाफा देता है। ये आपके लिए कितना प्रॉफिट या लॉस देने वाले रहेंगे, इस पर ग्रहों के उदय और अस्त महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं। यहां तक की सूर्य और चन्द्र ग्रहण भी अच्छा-खासा असर डालते हैं। इसके अतिरिक्त ये तथ्य महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं-

जिस व्यक्ति की कुंडली में पांचवां भाव मजबूत होता है, शेयर मार्केट में खूब नफा कमाता है।

राहु स्ट्रांग होने पर स्टॉक मार्केट में मनचाहा लक्ष्य हासिल होता है।

बृहस्पति के मजबूत होने पर बड़े-बड़े दांव भी चुटकियों में पैसों की बरसात करवाते हैं। 

बुध सकारात्मक स्थिति में हो तो व्यक्ति शेयर मार्केट में बढ़िया सलाहकार साबित होता है और दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की करता है।

जिन जातको की कुंडली में सूर्य और राहु, राहु और चंद्रमा अथवा बृ‍हस्पति और राहु की युति बन रही हो उन्हें शेयर मार्केट से दूरी  बनाकर रहना चाहिए। राहु दूसरे भाव में भी हो, तो भी शेयर मार्केट से दूरी बनाकर रखनी चाहिए।

कुंडली के केंद्र में राहु स्थित हो तो व्यक्ति शेयर मार्केट में सक्सेस पाने के बावजूद वैभव संपन्न जीवन यापन नहीं कर सकता। 

उपाय
पन्ना रत्न पहनने से बूस्टर लाभ होता है। 

राहु के मंत्रों का जाप करें।

बुधवार और शुक्रवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं।

अपने पास हमेशा नीले रंग का चमकीला रुमाल रखें।

कब लें उधार
उधार लेना किसी को भी पसंद नहीं होता लेकिन परिस्थितिवश कभी न कभी उधार या कर्ज लेना ही पड़ता है। शास्त्रों में उधार लेने के लिए भी कुछ दिन तय किए गए हैं और बताया गया है कि किस दिन उधार लेना शुभ रहता है। आज हम आपको उधार लेने के शुभ दिन के बारे में बताएंगे जिस दिन यदि आप उधार लेते हैं तो आपका उधार जल्द ही चुकता हो जाएगा और आपको किसी तरह की कोई दिक्कत भी नहीं होगी। सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार का दिन उधार लेने के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है और ऐसा कहा जाता है कि इस दिन उधार लेने पर उधार जल्द ही चुकता हो जाता है और किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आती। यह दिन देवी-देवताओं का दिन माना जाता है और इस दिन सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है। इसलिए यदि आपको उधार लेना है तो इन्हीं दिनों में लें।

Niyati Bhandari

Advertising