बंगाल विवाद पर बोले रविशंकर प्रसाद- केजरीवाल की राह पर हैं ममता बनर्जी

Monday, Feb 04, 2019 - 04:05 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कोलकाता में रविवार को शारदा चिटफंड घोटाले की जांच के वास्ते गए केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के दल साथ कोलकाता पुलिस के अभूतपूर्व टकराव पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि भ्रष्‍ट लोगों का गठबंधन बना है। उन्होंने कहा कि धरना देने की राह पर केजरीवाल की राह पर ममता बनर्जी चल रही हैं। उन्होंने कहा कि सारी सवैधानिक मर्यादयाओं का उल्लघंन हो रहा है। 



इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाता सम्मेलन में बनर्जी पर पलटवार करते हुए कहा, ‘‘बंगाल में नरेन्द्र मोदी का नहीं बल्कि ममता का आपातकाल है। वह खुद को सीबीआई से बचाने के लिए धरने पर बैठी हैं।’’ केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने दावा कि राज्य में संवैधानिक व्यवस्था पूरी तरह ठप पड़ गई है लेकिन उन्होंने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोई मांग नहीं की। जावड़ेकर ने कहा, ‘‘हम कहेंगे की राज्य में कानून एवं व्यवस्था और संवैधानिक व्यवस्था पूरी तरह ठप पड़ गई है।’’  भाजपा के राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘हम इस पर अभी कुछ नहीं कह सकते।’’ 



ममता का धरना जारी
गौरतलब है कि कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के घर पर कल रात केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों के पहुंचने और इन अधिकारियों की गिरफ्तारी से हुए नाटकीय घटनाक्रम के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अभी भी अपने धरने पर डटी हुई हैं। बनर्जी ने धरना स्थल पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए आज कहा मेरा आंदोलन लोकतंत्र और देश को बचाने के लिए है और जब तक यह मामला सुलझ नहीं जाता तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा। मुझे इस बात का दुख है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह जिस तरह राज्य का शासन अपने हाथों में लेने की कोशिश कर रहे हैं वह अपने आप में अभूतपूर्व हैं। 

Anil dev

Advertising