16 अगस्त को विपक्षी दलों के साथ बैठक करेंगे शरद यादव

Friday, Aug 10, 2018 - 08:15 PM (IST)

नई दिल्लीः पूर्व केंद्रीय मंत्री और विपक्षी नेता शरद यादव ने आज कहा कि ‘‘सांझी विरासत बचाओ’’ अभियान की अगली बैठक राष्ट्रीय राजधानी में 16 अगस्त को होगी। उन्होंने यह अभियान सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ शुरू किया है। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘बैठक में लगभग सभी राजनीतिक दलों के नेता हिस्सा लेंगे। मैंने उनमें से कुछ से बात भी की है।’’ सभी मुख्य विपक्षी दलों के नेताओं ने इस तरह की चार बैठकों में हिस्सा लिया है जो यादव ने देश के अलग-अलग हिस्से में आयोजित की हैं।

यादव ने भाजपा नीत राजग सरकार पर देश के सामाजिक सौहार्द की विरासत को खतरा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया है ताकि 2019 के लोकसभा चुनावों में भगवा गठबंधन का मुकाबला किया जा सके। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि यह ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां विपक्षी दल संविधान और नागरिकों की रक्षा के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करते हैं।

यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा और इसके सहयोगी संगठन संविधान के सिद्धांतों का उल्लंघन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘देश के लोग सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं और भय के वातावरण में जी रहे हैं। हम हर रोज ङ्क्षहसा देख रहे हैं जो देश में जाति और मजहब के नाम पर हो रहा है, खासकर राजग शासित राज्यों में। गायों की रक्षा के नाम पर भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटनाएं अब आए दिन देखने को मिलती हैं।’’

Yaspal

Advertising