शरद यादव गुट आज राष्ट्रीय परिषद की करेगा बैठक

punjabkesari.in Sunday, Oct 08, 2017 - 04:50 PM (IST)

पटनाः जदयू के बागी नेता शरद यादव ने कहा कि 2019 में होने वाला लोकसभा चुनाव आर्थिक मुद्दे पर लड़ा जाएगा। वह बहुत जल्द केंद्र सरकार के खिलाफ देशव्यापी अभियान शुरू करने जा रहे हैं। नोटबंदी के फैसले और जीएसटी के कारण व्यापारियों को हुई परेशानियों को मुद्दा बनाने जा रहे हैं। यादव का यह फैसला उनके धड़े की राष्ट्रीय परिषद की कल होने वाली बैठक के एक दिन पहले आया है।

शरद यादव ने कहा कि दोनों कदमों ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया खासतौर पर छोटे और मझोले उद्योगों कों। सच्चाई यह है कि जिस तरह का इंस्पेक्टर राज आज हम देख रहे हैं वह पहले कभी दिखाई नहीं दिखा।

उन्होंने दावा किया कि जदयू नेताओं का बहुमत उनके धड़े के साथ है उनके करीबी अरुण श्रीवास्तव ने दावा किया कि जदयू नेताओं का बहुमत उनके धड़े के साथ है। उनके मुताबिक पार्टी की राष्ट्रीय परिषद के 1045 सदस्यों में से तकरीबन पांच सौ से छह सौ सदस्य रविवार की बैठक में हिस्सा लेंगे। राज्यसभा सदस्य एवं पार्टी के केरल इकाई के प्रमुख एमपी वीरेन्द्र कुमार भी इसमें हिस्सा लेंगे।

बता दें, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीजेपी में शामिल होने के फैसले के विरोध में यादव पार्टी से अलग हो गए हैं और उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की है कि उनके धड़े को जेडीयू की पहचान और पार्टी का चुनाव चिह्न दिया जाए। चुनाव आयोग ने उनसे दावे को मजबूत करने के लिए सबूत जुटाने को कहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News