शरद यादव के एक ट्वीट ने बिहार में मचा दी हलचल

Wednesday, Aug 09, 2017 - 07:40 PM (IST)

पटना: राज्यसभा सांसद और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता शरद यादव के एक ट्वीट ने एक बार फिर बिहार की सियासत में हलचल मच दी है। महागठबंधन से नाता तोड़कर बिहार में सरकार बनाने के लिए भाजपा से हाथ मिलाने वाली अपनी पार्टी जद(यू) से अलग रास्ता अख्तियार करते हुए शरद यादव ने गुजरात में राज्यसभा का महत्वपूर्ण चुनाव जीतने पर आज अहमद पटेल को बधाई दी। 
 

यादव ने आज ट्विटर पर पटेल को बधाई देते हुए लिखा कि कड़ी दिक्कतों के बावजूद गुजरात राज्यसभा चुनाव में आपकी जीत के लिए हार्दिक बधाई, आपके जीवन में सफलता की कामना। ट्विटर पर संदेश के साथ-साथ दोनों की फोटो भी है। शरद का यह बधाई संदेश तब आया है जब गुजरात विधानसभा में जद(यू) के एक मात्र विधायक छोटू वासवा ने बिहार में जदयू के भाजपा के साथ गठबंधन कर सरकार बनाए जाने के बावजूद अहमद पटेल के पक्ष में मतदान किया था।  
जदयू की उम्मीदों पर शरद यादव ने फेरा पानी
कांग्रेस नेता अहमद पटेल की जीत में सबसे बड़ा हाथ जदयू नेता शरद यादव का है। जदयू के एक मात्र विधायक ने पटेल के पक्ष में वोट किया। विधायक छोटू वसावा को पूर्व पार्टी प्रमुख यादव का करीबी माना जाता है। पटेल की जीत में उनका मत बेहद अहम था क्योंकि उन्हें 44 मत मिले जो पहली वरीयता के मतों से जीतने के लिए न्यूनतम आंकड़ा था। जदयू चाहती थी कि वसावा पार्टी के नये सहयोगी भाजपा के लिए मत करें और उसके नेता के सी त्यागी ने कहा था कि विधायक ने पार्टी के लिए वोट किया लेकिन विधायक ने बाद में जोर देकर कहा कि उन्होंने पटेल को वोट दिया। 

Advertising