शरद यादव के विवादित बोल-'बेटी की इज्जत से बढ़कर वोट की कीमत', फिर दी सफाई

Wednesday, Jan 25, 2017 - 11:35 AM (IST)

पटना: विधानसभा चुनाव करीब आते ही बड़े-बड़े सभ्य नेता अपनी जुबान पर अकुंश लगाना भूल जाते हैं। वे भूल जाते हैं कि जिस जनता पर वे बयानबाजी कर रहे वो ही उन्हें सत्त की कुर्सी भी दिलाएंगे। नेता अपनी गरिमा को अपने विवादित बयानों से खोते जा रहे हैं। कुछ ऐसा ही बयान दिया जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने। यादव ने कहा कि वोट की कीमत बेटी की इज्जत से बढ़कर है। यादव चुनावी राजनीति के गिरते स्तर और पैसे-वोट के गठजोड़ पर चिंता जता रहे थे। इसी दौरान उन्होंने यह विवादित बयान दिया।

यादव ने कहा कि पैसे की बदौलत आज- कल वोट को खरीदा और बेचा जाता है। उन्होंने कहा कि लोगों को बैलट पेपर के बारे में समझाने की जरूरत है। बेटी की इज्जत से वोट की इज्जत बड़ी है। बेटी की इज्जत जाएगी तो गांव और मोहल्ले की इज्जत जाएगी, अगर वोट बिक गया तो देश की इज्जत जाएगी। शरद यह सब बातें जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर पटना में पार्टी के एक कार्यक्रम में कह रहे थे। वहीं यादव ने इस बात को लेकर भी चिंता जताई कि पैसे के आभाव की वजह से उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश का चुनाव लड़ने में असमर्थ नजर आ रही है।

चुनावी राजनीति में पैसे का किस तरीके से बोलबाला है, इसको लेकर शरद ने कहा कि दक्षिण भारत में सांसद या विधायक बनने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए जाते हैं। यादव ने कहा कि उन्होंने लंबे अंतराल तक पार्टी को चलाया है लेकिन ऐसे हालात पहले कभी सामने नहीं आए, जहां संसाधन की कमी की वजह से चुनाव लड़ने में दिक्कत आ रही है। वोटों की खरीद-फरोख्त चल रही है।

यादव ने दी सफाई
वोट और लड़कियों को लेकर दिए गए बयान पर शरद यादव ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि मैंने कोई गलत बयान नहीं दिया है, वोट और बेटी के प्रति प्यार और इज्जत एक सा हो ना चाहिए। उन्होंने कहा कि जैसा बेटी से प्यार करते हैं वैसे ही वोट से भी प्यार कीजिए, तभी देश और सरकार अच्छी बनेगी।

Advertising