राजनीति से संन्यास ले सकते हैं शरद पवार, कहा- अब नहीं लडूंगा चुनाव

Monday, Nov 12, 2018 - 05:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार चुनावों से संन्यास लेने जा रहे हैं। उनसे जब पूछा गया कि क्या वह पुणे से अगला लोकसभा चुनाव लड़ने पर विचार करेंगे, तो उनका जवाब था कि अब और चुनाव नहीं। पवार अभी महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं। 


पुणे से रहा खास लगाव
पवार ने एक साक्षात्कार में पुणे से अपने लंबे जुड़ाव के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि स्थानीय कॉलेज में पढ़ने के दौरान यहां से वह चार बार लगातार चुनाव जीत चुके हैं। राकांपा प्रमुख ने कहा कि शायद कॉलेज में लड़े गए और जीते गए चुनाव संसद और (महाराष्ट्र) विधानसभा में चुनावी राजनीति के मेरे 52 साल की बुनियाद थे। इस पर उनसे पूछा कि क्या वह पुणे से अगले साल आम चुनाव लडऩे पर विचार करेंगे, तो उनका जवाब था कि अब चुनाव नहीं।


राफेल पर किया था पीएम का समर्थन
आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर महाराष्‍ट्र में कांग्रेस और राकांपा के बीच गठबंधन की चर्चा है। इसके साथ ही शरद पवार को विपक्षी महागठबंधन के अहम नेताओं में गिना जाता है। राकांपा प्रमुख ने हाल ही में राफेल विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि पीएम की नीयत पर शक नहीं करना चाहिए। 


विपक्षी पार्टियों ने किया था पवार का विरोध 
पवार के बयान से नाराज उनके पुराने साथी और पार्टी के महासचिव तारिक अनवर उनके खिलाफ हो गए थे। इसके बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। विपक्षी पार्टियों के निशाने पर आने के बाद पवार ने अपने बयान पर पलटते हुए कहा था ​कि फ्रांस से लड़ाकू विमानों की खरीद के इस अरबों डॉलर के सौदे में देश को 'लूटा' गया है।

vasudha

Advertising