महाराष्ट्र अघाड़ी सरकार में अजित डिप्टी CM बनेंगे या नहीं, सवाल पर शरद पवार ने साधा मौन

Sunday, Dec 22, 2019 - 08:42 AM (IST)

मुंबईः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने इस सवाल पर अभी तक मौन धारे हुए हैं कि पार्टी के वरिष्ठ नेता और उनके भतीजे अजित पवार महाराष्ट्र में अघाड़ी सरकार में उपमुख्यमंत्री बनेंगे या नहीं। शरद पवार से जब मीडिया ने पूछा कि क्या अजित पवार डिप्टी सीएम बनेंगे तो उन्होंने इस पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। दरअसल शिवसेना नेता संजय राउत ने कुछ दिन पूर्व कहा था कि जब महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार होगा तब अजित के डिप्टी सीएम बनने पर विचार किया जाएगा।

मीडिया ने राउत के इसी बयान के आदार पर पवार से सवाल किया था। पवार ने राउत के बयान पर कहा कि मैंने पढ़ा है जो उन्होंने कहा लेकिन मैं पार्टी का अध्यक्ष हूं, इसलिए मुझे पता है कि विस्तार में कौन शपथ लेगा।

वहीं यह पूचे जाने पर क्या कैबिनेट विस्तार में सामान्य से अधिक समय लग रहा है, इस पवार ने न में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हम एक गठबंधन सरकार चला रहे हैं और हमने प्रभारों का पहले ही आवंटन कर दिया है। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद अजित पवार ने भाजपा को समर्थन दिया था। इस पर भाजपा में उनको डिप्टी सीएम का पद दिया गया था लेकिन अचानक उन्होंने अपना पासा पलट लिया और वापिस एनसीपी में चले गए। हालांकि अघाड़ी सरकार में कोई खास जिम्मेदारी नहीं दी गई है।

Seema Sharma

Advertising