'जिसे गुजरात से भगा दिया गया, वह आज देश का गृह मंत्री है', अमित शाह के आरोपों पर शरद पवार का पलटवार

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 02:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा एनसीपी (एससीपी) प्रमुख शरद पवार को "राजनीति में भ्रष्टाचार का सरगना" कहे जाने के कुछ दिनों बाद पवार ने शाह पर पलटवार किया है। शरद पवार ने कहा कि यह अजीब है कि जिस व्यक्ति को सर्वोच्च न्यायालय ने गुजरात से बाहर कर दिया हो, वह देश में इतने महत्वपूर्ण मंत्रालय का नेतृत्व कर रहा है। 

'जिसे भगा दिया गया, वह आज देश का गृह मंत्री'
शरद पवार ने कहा, "कुछ दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह ने मुझ पर हमला किया और कुछ बातें कहीं। उन्होंने कहा कि शरद पवार देश के सभी भ्रष्ट लोगों के कमांडर हैं। अजीब बात है कि जो आदमी आज देश का गृह मंत्री है, वह ऐसा व्यक्ति है जिसने गुजरात के कानून का दुरुपयोग किया और इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने उसे गुजरात से निर्वासित कर दिया।"

दो साल के लिए शाह को किया था राज्य से बाहर 
पवार ने कहा, "जिसे भगा दिया गया, वह आज देश का गृह मंत्री है। इसलिए हमें सोचना चाहिए कि हम किस ओर जा रहे हैं। जिन लोगों के हाथों में मैं हूं, वे जिस तरह से गलत रास्ते पर जा रहे हैं, हमें इस पर विचार करना चाहिए, अन्यथा वे 100 प्रतिशत देश को गलत रास्ते पर ले जाएंगे। हमें इस पर ध्यान देना होगा।" अमित शाह को सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले में 2010 में दो साल के लिए राज्य से बाहर कर दिया गया था। बाद में 2014 में उन्हें इस मामले में बरी कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: 'मेरा माइक बंद कर दिया, 5 मिनट से अधिक बोलने नहीं दिया', नीति आयोग की बैठक से बाहर निकलीं ममता बनर्जी​​​​​​​

शरद पवार भ्रष्टाचार का सरगना- शाह  
इससे पहले अमित शाह ने विपक्षी नेता और एनसीपी (सपा) प्रमुख शरद पवार पर उनके गृह जिले पुणे में तीखा हमला करते हुए उन्हें देश के भ्रष्ट लोगों का सरगना बताया था। इससे पहले अमित शाह ने विपक्षी नेता और एनसीपी (सपा) प्रमुख शरद पवार पर उनके गृह जिले पुणे में तीखा हमला करते हुए उन्हें देश के भ्रष्ट लोगों का सरगना बताया था। उन्होंने कहा, "विपक्ष हम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहा है, लेकिन भारतीय राजनीति में भ्रष्टाचार के सबसे बड़े सरगना शरद पवार हैं।

आप हम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं?
अगर देश में किसी भी सरकार में किसी राजनेता ने भ्रष्टाचार को संस्थागत रूप दिया है, तो वह शरद पवार हैं और मुझे इस बारे में बिल्कुल भी संदेह नहीं है।" ​अब वे हम पर क्या आरोप लगाएंगे? अगर भ्रष्टाचार को संस्थागत बनाने का काम किसी ने किया है, तो वह आप हैं, शरद पवार। और आप हम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं?" अमित शाह ने 21 जुलाई को महाराष्ट्र के पुणे में भाजपा सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News