राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले-  समाज में ''कड़वाहट फैलाने'' के प्रयास कर रही है मोदी सरकार

Saturday, Apr 02, 2022 - 05:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को भाजपा पर परोक्ष हमला करते हुए आरोप लगाया कि समाज में कड़वाहट फैलाने की कोशिश की जा रही है और इसलिए देश को आगे ले जाना व सद्भाव बनाए रखना एक चुनौती बन गया है। उन्होंने कहा कि पहले राजनीति लोगों को जोड़ती थी, लेकिन अब देश में उन्हें धर्म के आधार पर बांटने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश का नेतृत्व महात्मा गांधी जैसी राष्ट्रीय हस्तियों को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है।

पवार यहां से करीब 230 किलोमीटर दूर सांगली में एक सभा को संबोधित कर रहे थे, जहां उन्होंने स्थानीय नेता शिवाजीराव नाइक का भाजपा छोड़ने के बाद राकांपा में वापस आने पर स्वागत किया। उन्होंने कहा, ''शिवाजीराव जिला परिषद अध्यक्ष के रूप में सफल रहे। मैं राकांपा में उनका फिर से स्वागत करता हूं। आइए उनकी विशेषज्ञता का उपयोग करते हुए महाराष्ट्र की बेहतरी के लिए मिलकर काम करें।''

पवार ने कहा, ''महाराष्ट्र में नेतृत्व एक था, जिसने विकास के लिए या लोगों को एक साथ लाने के लिए काम किया। लेकिन आज, देश में लोगों को धर्म के आधार पर विभाजित करने का प्रयास किया जा रहा है।'' महात्मा गांधी, मौलाना अबुल कलाम आजाद ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और इसे बनाने का काम किया। लेकिन वर्तमान में देश का नेतृत्व इन लोगों को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। 

rajesh kumar

Advertising