कंगना vs शिवसेना विवाद के बीच शरद पवार ने की उद्धव से मुलाकात, कांग्रेस ने भी झाड़ा पल्ला

Thursday, Sep 10, 2020 - 09:38 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके सरकारी निवास ‘वर्षा' पर भेंट की। राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन के दोनों सहयोगियों के बीच 50 मिनट तक चली यह भेंट सुप्रीम कोर्ट द्वारा शिक्षा और नौकरियों में मराठाओं को आरक्षण देने से संबंधित राज्य के 2018 के कानून के क्रियान्वयन पर रोक लगाए जाने की पृष्ठभूमि में हुई। इस दौरान संजय राउत भी मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक कंगना के बंगले पर कार्रवाई बीएमसी की ओर से की गई है, इसमें राज्य सरकार का हस्तक्षेप नहीं है और ये राज्य का मामला भी नहीं है, ऐसे में इस मामले को ज्यादा महत्व नहीं देना है।

यह मुलाकात इस मायने से भी अहम है कि बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत द्वारा मुंबई की पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से तुलना करने और शिवसेना द्वारा इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देने को लेकर विवाद चल रहा है। शरद पवार से पहले बीएमसी के कमिश्नर सीएम उद्वव ठाकरे से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे थे। वहीं दूसरी तरफ कंगना मामले में शिवसेना को कांग्रेस का साथ नहीं मिल रहा है।

महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता संजय निरूपम ने बुधवार को ट्वीट किया कि कंगना का ऑफिस अवैध था या उसे गिराने का एक तरीका? क्योंकि हाईकोर्ट ने कार्रवाई को गलत माना और तत्काल रोक लगा दी। निरुपन ने कहा कि पूरा एक्शन बदले की भावना से ओत-प्रोत था लेकिन बदले की राजनीति की उम्र बहुत छोटी होती है।

Seema Sharma

Advertising