शरद पवार ने के सीएम उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, देशमुख समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Thursday, Sep 09, 2021 - 04:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। उम्मीद की जा रही है कि वे राज्य सरकार से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। राकांपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि पवार दोपहर करीब 12 बजकर 45 मिनट पर ठाकरे के आधिकारिक बंगले ‘वर्षा' पहुंचे। ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार में राकांपा, शिवसेना और कांग्रेस शामिल हैं।

ठाकरे शिवसेना के अध्यक्ष भी हैं। भ्रष्टाचार और आधिकारिक पद के दुरुपयोग के आरोपों को लेकर राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के उनके खिलाफ जांच शुरू करने जैसे कई मुद्दों के बीच दोनों नेताओं के बीच यह बैठक हुई है। ईडी ने हाल ही में देशमुख के खिलाफ दर्ज धनशोधन के मामले में पूछताछ के लिए शिवसेना नेता एवं महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब को भी तलब किया था।

राकांपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि इनके अलावा दोनों नेता राज्यपाल के कोटे से राज्य विधान परिषद के लिए 12 सदस्यों के मनोनयन के मुद्दे पर भी चर्चा कर सकते हैं। इस महीने की शुरुआत में, राज्य के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार और कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट के साथ मुख्यमंत्री ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर 12 नामों को स्वीकृति देने के लिए अनुरोध किया था। उन्होंने बताया कि बैठक में स्थानीय निकायों में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण बहाल करने की मांग और राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र में कहर बरपा रही भारी बारिश पर भी चर्चा हो सकती है।

rajesh kumar

Advertising