11 साल बाद मंच साझा करेंगे शरद पवार और राज ठाकरे

Wednesday, Feb 21, 2018 - 03:59 PM (IST)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की राजनीति के दो दिग्गज नेता पुणे में एक ही मंच पर साथ दिखेंगे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे और एनसीपी के चीफ शरद पवार का इंटरव्यू लेंगे। पुणे में होने वाले इस इंटरव्यू में लगभग 5 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे।

महाराष्ट्र की राजनीति में कयास शुरू
ठाकरे ने कुछ महीनों पहले पवार को इसके लिए न्यौता भेजा था। जिसे एनसीपी प्रमुख ने सहर्ष स्वीकार कर लिया था। एक कार्यकर्ता के मुताबिक लगभग 11 साल बाद राजठाकरे और शरद पवार एक ही मंच पर साथ दिखेंगे। इस इंटरव्यू को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में कयासों का दौर शुरू हो गया है।

शिवसेना तलाश रही गठबंधन के रास्ते
बीजेपी को महाराष्ट्र की सत्ता से बेदखल करने के लिए शिवसेना भी एनसीपी के साथ गठबंधन के रास्ते तलाश रही है। ऐसे में राज ठाकरे का शरद पवार के साथ इंटरव्यू कहीं शिवसेना के लिए मुसीबत न खड़ी कर दे। दरअसल, राज और उद्धव में महाराष्ट्र की राजनीति में दूरियां तो जगहाजिर हैं, राज ने अपने बेटे की सगाई में उद्धव को नहीं बुलाकर इस चर्चा को और बल दे दिया है।

पवार ने साधा था राज पर निशाना
राजठाकरे का पवार के साथ मंच साझा करने पर खुद एमएनएस कार्यकर्ता भी हैरान हैं। कुछ वर्षों पहले राज पर पवार ने निशाना साधा था, उन्होंने कहा था कि जो लोग देर से सोकर उठते हैं, वे कभी अच्छे नेता नहीं बन सकते।

Advertising