कर्नाटक में शर्मनाक हरकत, जमीन के विवाद में निर्वस्त्र कर घुमाया, वीडियो वायरल

Friday, Mar 01, 2024 - 03:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के बेलगावी जिले में एक महिला को कथित तौर पर सात महीने पहले निर्वस्त्र अवस्था में घुमाया गया था और इतना ही नहीं इस घटना का वीडियो भी बनाया था। वे वीडियो अब सोशल मीडिया समेत अन्य प्लेटफॉर्म पर खुब वायरल हो रहा है। इस घटना की जानकारी पुलिस ने बृहस्पतिवार को दी। पुलिस ने बताया कि पीड़िता की बेटी की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने बताया कि कथित घटना 31 जुलाई 2023 को तब हुई जब पीड़िता और उसके बेटे को सरकार द्वारा आवंटित तीन एकड़ जमीन में से आधा एकड़ जमीन पर अतिक्रमण का विरोध करने पर विरोधियों ने उनकी पिटाई की थी। 

महिला को दी धमकी
शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि आरोपी ने न केवल महिला को नग्नावस्था में घुमाया और उसके परिवार के साथ मारपीट की, बल्कि शिकायत दर्ज कराने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी। पुलिस ने बताया कि मामला बृहस्पतिवार को तब सामने आया जब पीड़िता की बेटी ने शिकायत दर्ज कराई। बेलगावी जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले की आगे की जांच के लिए गांव में डेरा डाल दिया है।मामले की जांच की जा रही है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी कड़े कदम उठाए जा रहे है। 

बीते साल भी हुआ था ऐसा ही एक मामला
बीते साल दिसंबर में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था यहां बेलगावी जिले में 42 वर्षीय एक महिला को निर्वस्त्र घुमाना गया था। उस महिला के साथ मारपीट करने के बाद उसे बिजली के खंभे से निर्वस्त्र ही बांध दिया गया था। दरअसल, महिला का बेटा एक महिला के साथ भाग गया था। इसकी वजह से भड़के लोगों ने महिला को निर्वस्त्र घुमाया और और बिजली के खंभे से बांधकर मारपीट की। इस घटना को तत्कालीन कर्नाटक सरकार में गृह मंत्री रहे डॉ. जी परमेश्वर ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया था। उन्होंने कहा था कि पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची थी और महिला को बचाकर अस्पताल ले गई थी। इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के साथ सात लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

 

Mahima

Advertising