Kerala Train Fire: एटीएस ने रत्नागिरी से शाहरुख सैफी को पकड़ा, 3 लोगों को जिंदा जलाने का है आरोप

Wednesday, Apr 05, 2023 - 01:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केरल में एक ट्रेन में आग लगाने के संदेह में एक व्यक्ति को महाराष्ट्र के रत्नागिरी से आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने हिरासत में लिया है। उसे जल्द ही केरल लाया जाएगा। केरल के पुलिस प्रमुख अनिल कांत ने बुधवार को यह जानकारी दी। कांत ने तिरुवनंतपुरम में पत्रकारों को बताया कि केरल में गठित विशेष जांच दल (एसआईटी), केंद्रीय एजेंसियों और महाराष्ट्र पुलिस के संयुक्त प्रयासों से शाहरुख सैफी को पकड़ा गया।

कांत ने कहा, ‘‘संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है। अभी वह रत्नागिरी में हैं। उसे यहां लाने की प्रक्रिया चल रही है। उसे जल्द से जल्द यहां लाया जाएगा।'' उन्होंने बताया कि संदिग्ध से पूछताछ के बाद ही हमले के मकसद का पता चल पाएगा। केरल से पुलिस अधिकारियों का एक दल रत्नागिरी पहुंच गया है और घटना की जांच के लिए संदिग्ध उन्हें सौंप दिया जाएगा। 

हादसे में तीन लोगों की मौत
उल्लेखनीय है कि पिछले रविवार को अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन में एक अज्ञात व्यक्ति ने एक यात्री पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर उसे आग के हवाले कर दिया था। इस घटना में कुल नौ लोग झुलस गए थे और उनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। घटना के बाद एक महिला, पुरुष तथा एक बच्चा लापता हो गये थे जिनके शव रविवार देर रात इलाथुर रेलवे स्टेशन के नजदी रेल की पटरी पर मिले थे। माना जा रहा है कि ट्रेन में आग लगने के बाद बचने कोशिश करते हुए दोनों ट्रेन से गिर गए थे।

 

rajesh kumar

Advertising