WEF समिटः शाहरुख को मिला क्रिस्टल अवॉर्ड, किंग खान बोले- शुक्र‍िया

Tuesday, Jan 23, 2018 - 01:25 AM (IST)

नई दिल्लीः स्व‍िट्जरलैंड के दावोस में आयोजित वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के सम्मेलन पीएम नरेंद्र मोदी ही नहीं, बल्क‍ि फिल्म स्टार शाहरुख खान भी पहुंचे हैं। इस कार्यक्रम में शाहरुख खान को क्रिस्टल अवॉर्ड दिया गया। इस पर किंग खान ने WEF के आयोजकों को धन्यवाद कहा।

शाहरुख खान दुनिया के उन तीन कलाकारों में शामिल हैं, जिनका सामाजिक कार्यों में योगदान देने के लिए सम्मान किया गया। शाहरुख के अलावा इस समिट में म्यूजिशियन एल्टन जॉन और एक्ट्रेस-प्रोड्यूसर केट ब्लैंचेट को भी क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। शाहरुख खान ने टि्वटर पर दावोस की एक तस्वीर भी शेयर की है। इसके साथ उन्होंने लिखा है, भाईसाहब, काफी ठंड है, उम्मीद है कि कुछ प्यार और दोस्ती से गर्मी मिलेगी। सम्मान के लिए वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का शुक्र‍िया।

इससे पहले उन्होंने स्व‍िट्जरलैंड की बर्फीली वादियों के बीच अपने सिग्नेचर स्टाइल में एक फोटोशूट भी कराया। शाहरुख ने इसके कैप्शन में लिखा है, स्व‍िट्जरलैंड आकर ये न किया तो क्या किया? अब क्रिस्टल अवॉर्ड सेरेमनी के लिए तैयार होना है। शाहरुख को इस खास सम्मान से नवाजा जा रहा है।

बता दें कि शाहरुख नॉन प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन 'मीर फाउंडेशन' के फाउंडर हैं। ये संगठन एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं को डॉक्टरी और कानूनी मदद, बिजनेस ट्रेनिंग, पुनर्वास और रोजगार मुहैया कराता है। इसके अलावा बच्चों के हॅास्पिटल में स्पेशल वार्ड बनवाने और कैंसर का इलाज करा रहे बच्चों के लिए रहने की फ्री व्यवस्था करने में भी मदद करते हैं। 
 

 

 

Advertising