शहाबुद्दीन केस में SC में सुनवाई आज, तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने पर हाेगा फैसला

Tuesday, Nov 29, 2016 - 10:39 AM (IST)

पटनाः आरजेडी के बाहूबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन के खिलाफ चल रहे मामलों और शहाबुद्दीन को सीवान से तिहाड़ जेल भेजने के मामले में सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को फिर से सुनवाई करेगा। कोर्ट तय कर सकता है कि सारे 45 केस दिल्ली ट्रांसफर किए जाएं या नहीं। 

शहाबुद्दीन के वकील ने जताई आपत्ति
सोमवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि क्यों ना शहाबुद्दीन को सीवान जेल से दिल्ली की तिहाड़ जेल में स्थानांतरित करने के साथ-साथ उसके सभी केसों की सुनवाई भी दिल्ली में स्थानांतरित कर दी जाए? इस पर शहाबुद्दीन के वकील ने आपत्ति जताते हुए कहा कि उस पर दर्ज सभी मामले राजनीति से प्रभावित और झूठे हैं। मीडिया ने उन्हें आपराधिक पृष्ठभूमि का साबित कर दिया है। ज्यादातर केस तो तब दर्ज किए गए जब वे जेल में थे। केसों को दिल्ली ट्रांसफर नहीं किया जाना चाहिए।

जेल में रहते सब किया
इस पर याचिकाकर्ता की ओर से पेश वकील ने कहा कि जेल में रहते हुए ही उन्होंने यह सब किया है। ऐसे में जेल से बाहर रहने पर वह बहुत कुछ कर सकते हैं। शहाबुद्दीन से बिहार की पुलिस इस कदर खौफजदा है कि उसने चंदाबाबू के तीसरे बेटे की हत्या में शहाबुद्दीन को नामजद तक नहीं किया है। शहाबुद्दीन के खिलाफ गवाही देने वाले की हत्या कर दी जाती है। ऐसे में शहाबुद्दीन को केवल दिल्ली की तिहाड़ जेल में ट्रांसफर किया जाना चाहिए, बल्कि चंदा बाबू के तीसरे बेटे की हत्या के मामले में बिहार पुलिस द्वारा की गई जांच को दरकिनार कर सीबीआई को मामले की दोबारा से जांच के आदेश दिए जाने चाहिए। 

Advertising