आज दो दिवसीय मध्यप्रदेश दौरे पर जाएंगे अमित शाह( पढ़ें 14 अक्टूबर की खास खबरें)

Sunday, Oct 14, 2018 - 05:10 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह 14 अक्टूबर से मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। वह होशंगाबाद, सतना, रीवा, डिंडौरी और जबलपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इससे पहले शुक्रवार को अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में लोगों को संबोधित किया था। यहां लोगों को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जीत 2019 के लोकसभा चुनावों में जीत के रास्ते खोलेगी।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब दो महीने से भी कम का समय बचा है। एेसे में राजनीतिक दल समय को बर्बाद न कर ज्यादा से ज्यादा इलाकों में जनसभा कर लोगों को लुभाने में लगे हैं। मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को मतदान होना है। नतीजे अन्य चार राज्यों के साथ 11 दिसंबर को अाएंगे। 

आइए इसके साथ बताते हैं 14 अक्तूबर की खास खबरें:- 

उत्तर प्रदेश जाएंगे गुजरात के सीएम

विश्व की सबसे बड़ी मूर्ति- स्टेच्यू अॉफ यूनिटी के लोकार्पण का अामंत्रण देने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी रविवार को उत्तर प्रदेश जाएंगे। रुपाणी के नेतृत्व में यह प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल राम नाइक अौर मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ से मिलेगा। ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को सरदार की इस प्रतिमा का लोकार्पण करने वाले हैं।

पंजाब- 
जालंधर में ग्लोबल कबड्डी लीग की आज होगी शुरुआत 

प्रवासी पंजाबियों के सहयोग के साथ 'तंदरुस्त पंजाब' मिशन के अंतर्गत पंजाब में 3 चरणों में ग्लोबल कबड्डी लीग करवाई जा रही है। जालंधर के डी. सी. और स्थानिक आयोजन समिति के चेयरमैन वरिन्दर कुमार शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान यह जानकारी देते हुए बताया कि कबड्डी को प्रचलित और विकसित करने के लिए पेशेवर ढंग के साथ इस लीग का आयोजन किया जा रहा है।

सिख तालमेल समिति काफिले के रूप में आज पहुंचेगी बरगाड़ी

सिख तालमेल समिति के नेताओं ने कहा कि बरगाड़ी में चल रहे इंसाफ मोर्चे को समर्थन देने और शहादत समागम में शामिल होने के लिए 14 अक्तूबर को सुबह 7.30 बजे जत्थेबंदी अलीपुर मोहल्ले से काफिले के रूप में रवाना होगी। उक्त नेताओं ने पंजाब सरकार से मांग की कि बरगाड़ी कांड को लेकर सरकार ने चुप्पी साध रखी है। जिससे सरकार की इस उदासीनता के चलते सिख संगत की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही है।

'आप 'करेगी डोनेशन मुहिम की शुरूआत 

आम आदमी पार्टी ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चंदा जुटाने के लिए इस बार बड़ी राशि में दान पर निर्भरता से हटकर हर घर से मामूली राशि में चंदा एकत्र करने का फैसला किया है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल इस अभियान की शुरुआत 14 अक्तूबर को दिल्ली में कार्यकर्ता सम्मेलन के जरिए करेंगे। पार्टी के एक नेता ने बताया कि इसमें 'अाप' के विभिन्न राज्यों से सभी सांसद, विधायक और पार्षद के अलावा पार्टी पदाधिकारी भी शामिल होंगे। 

खेल-
अाज होने वाले मुकाबले 

क्रिकेट : भारत बनाम वेस्टइंडीज (दूसरा टैस्ट, तीसरा दिन) 
क्रिकेट : विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018
(प्रो कबड्डी लीग-2018): पटना बनाम यू.पी. 

अाज है गौतम गंभीर का जन्मदिन 

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक गौतम गंभीर का अाज जन्मदिन है। उनका जन्म 14 अक्टूबर 1981 को नई दिल्ली में हुआ था। गंभीर अब तक भारत की ओर से 57 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी-20 मैच खेल चुके हैं। गंभीर भारत के 2007 टी-20 और 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। इतना ही नहीं गंभीर ने विश्व कप के दोनों फाइनल मैचों में शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Pardeep

Advertising