शाह आज रहेंगे उत्तराखंड के दौरे पर...सेना की कमांडर कांफ्रेंस में शामिल होंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 06:52 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बृहस्पतिवार को उत्तराखंड का दौरा करेंगे। वह गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे और हरिद्वार में पतंजलि विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे। हरिद्वार पहुंचने के बाद शाह सबसे पहले गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे।
PunjabKesari
वही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेना की तीन दिवसीय कमांडर कांफ्रेंस को अंतिम दिन यहां एक अप्रैल को संबोधित करेंगे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कमांडर कांफ्रेंस यहां 30 मार्च यानी गुरुवार को प्रारंभ होगी। इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय सेना के शीर्षस्थ अधिकारी भी शामिल होंगे। मोदी अंतिम दिन एक अप्रैल को कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे। 

केरल : “जी20 शेरपाओं” की बैठक में आर्थिक, विकास प्राथमिकताओं पर होगी चर्चा 
केरल में 30 मार्च से दो अप्रैल तक होने वाली चार दिवसीय दूसरी “जी20 शेरपाओं” की बैठक में आमंत्रित देशों और विभिन्न अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय संगठनों के 120 प्रतिनिधियों के बीच आर्थिक और विकास प्राथमिकताओं पर बहुपक्षीय चर्चा होगी। 

संसद के दोनों सदनों में आज से रहेगा चार दिन का अवकाश 
संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में बृहस्पतिवार से चार दिन का अवकाश रहेगा। अब दोनों सदनों की अगली बैठक सोमवार को होगी। उच्च सदन में सभापति जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को इस बारे में घोषणा की थी। निचले सदन में पीठासीन सभापति रमा देवी ने सदन की सहमति से बुधवार को यह घोषणा की कि इस सप्ताह शुक्रवार को भी लोकसभा की कार्यवाही नहीं होगी। गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को रामनवमी के कारण दोनों सदनों की बैठक नहीं होगी। 

सोशल मीडिया पर पहली बार Live हुआ अमृतपाल
फरार हुए अमृतपाल की पहली वीडियो सामने आई है। अमृतपाल ने सोशल मीडिया पर लाइव होकर सरेंडर की अटकलों पर फुलस्टाप लगा दिया है। उसने कहा कि गिरफ्तारी वाहेगुरु के हाथ में है। अमृतपाल ने जत्थेदार को अपील की है कि सरबत खालसा बुलाया जाए। हुकूमत पर हो रहे धक्के के खिलाफ आवाज को बुलंद किया जाए।

अडाणी मुद्दे को लेकर रास में विपक्ष का हंगामा जारी, कार्यवाही सोमवार तक स्थगित 
अडाणी समूह से जुड़े मुद्दे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की मांग कर रहे विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण बुधवार को राज्यसभा की बैठक एक बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। हंगामे के कारण उच्च सदन की कार्यवाही एक बार स्थगित होने के बाद दोपहर दो बजे जब पुन: आरंभ हुई तब कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के सदस्य जेपीसी की मांग को लेकर फिर से नारेबाजी करने लगे।

राजस्थान: जयपुर बम ब्लास्ट केस में फांसी की सजा पाने वाले चारों आरोपी बरी, हाईकोर्ट ने पलटा फैसला 
राजस्थान उच्च न्यायालय ने वर्ष 2008 में जयपुर के विभिन्न इलाकों में हुए सिलसिलेवार धमाकों के मामले में निचली अदालत का फैसला पलटते हुए चार आरोपियों को बुधवार को बरी कर दिया। शहर की एक अदालत ने इस मामले में चार आरोपियों को 2019 में फांसी की सजा सुनाई थी। इसके साथ ही अदालत ने साक्ष्‍यों की कड़ियां जोड़ने में 'घटिया और कमजोर' जांच के लिए भी जांच एजेंसी को फटकार लगाई।

CM केजरीवाल बोले-मनीष सिसोदिया के कान पर बंदूक रखकर ED ने पूछा, जेल या BJP?
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को सदन में बहुमत साबित करने के लिए विश्वास प्रस्ताव पेश किया और दावा किया कि विपक्षी सदस्य अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहते थे लेकिन पर्याप्त विधायकों का समर्थन हासिल नहीं कर सके। साथ ही केजरीवाल ने आरोप लगाया कि मनीष सिसोदिया के कान पर बंदूक रखकर ईडी ने पूछा था कि जेल या भाजपा?। 

राहुल की दोषसिद्धि को चुनौती देने वाली याचिका तैयार, जल्द की जाएगी दायर: सूत्र
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को मानहानि के मामले में सूरत की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने और दो साल की सजा सुनाए जाने को चुनौती देने वाली याचिका तैयार है तथा इसे बहुत जल्द दायर किया जाएगा। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

दिल्ली विधानसभा: भाजपा के 4 विधायकों को बाहर निकाला,खराब कानून-व्यवस्था के लिए उपराज्यपाल जिम्मेदार
आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने बुधवार को दिल्ली विधानसभा में एक उत्सव के दौरान दिल्ली विश्वविद्यालय के इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज की छात्राओं के साथ बदसलूकी का मुद्दा उठाया और राष्ट्रीय राजधानी में खराब कानून-व्यवस्था के लिए उपराज्यपाल को जिम्मेदार ठहराया। 

  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News