नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से डरे KCR, इसलिए राज्य में समय से पहले हो रहे हैं चुनाव- शाह

Wednesday, Oct 10, 2018 - 10:17 PM (IST)

करीमनगरः भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और तेलंगाना के कार्यकारी मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए ही राज्य में समय से पहले विधानसभा चुनाव कराये जाने का विकल्प चुना और जनता पर अतिरिक्त बोझ डाला है।

शाह ने बुधवार को एक विशाल रैली समरभेरी संबोधित करते हुए टीआरएस पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया और कहा कि राव ने करीब 150 चुनावी वादे किये थे लेकिन इनमें एक भी वादा पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि राव ने 2014 के विधानसभा चुनाव में वादा किया था कि राज्य का मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति वर्ग से होगा लेकिन चुनाव जीतने के बाद वह अपने वादे से मुकर गए। इसके अलावा राज्य सरकार अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को तीन एकड़ भूमि देने तथा गरीबों के लिए दो कमरों का मकान दिये जाने संबंधी वादे को भी पूरा नहीं कर सकी। उन्होंने आरोप लगाया कि टीआरएस सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है। उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर क्यों राज्य में 4500 से अधिक किसानों से आत्महत्या की जबकि मोदी सरकार ने किसानों की सहायता के लिए विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन किया है।

मोदी सरकार द्वारा तेलंगाना की उपेक्षा किए जाने संबंधी राव के आरोपों को खारिज करते हुए शाह ने कहा कि पिछले चार साल के दौरान केंद्र सरकार ने तेलंगाना को 14वें वित्त आयोग के तहत 1.15 लाख करोड़ रुपये से अधिक के फंड समेत 2.3 लाख करोड़ रुपये का फंड दिया है। भाजपा नेता ने जोर दिया कि राव की महत्वाकांक्षा अपने पुत्र अथवा पुत्री को राज्य का मुख्यमंत्री बनाना है और जनता को इसे नकार देना चाहिए। विभिन्न क्षेत्रों में केंद्रीय सहायता का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में सड़कों के विकास के लिए 40,000 करोड़ रुपये का फंड उपलब्ध कराया गया है।

शाह ने कांग्रेस की भी खिंचाई करते हुए कहा कि वह सत्ता में वापस आने का ख्वाब देख रही है जबकि यह पार्टी अपने दिवंगत नेता पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिन्हा राव का एक स्मारक भी नहीं बना सकी। करीमनगर में अंबेडकर स्टेडियम में आयोजित एक अन्य चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि देश में घुसपैठियों को अनुमति नहीं दी जायेगी। उन्होंने कहा, देश में 40 लाख से अधिक गैरकानूनी प्रवासी हैं। हम सुनिश्चित करेंगे कि देश में ऐसे लोगों को रहने की अनुमति न दी जाए। हैदराबाद में भी गैरकानूनी बंगलादेशी नागरिक रह रहे हैं और हम इन्हें निकाल बाहर करेंगे। 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बंगलादेश जैसे देशों के गैरकानूनी प्रवासी न केवल देश की सुरक्षा के लिए खतरा है बल्कि ये भारतीय नागरिकों का रोजगार भी छीन रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस, टीआरएस, एमआईएम, बसपा और वामदल जैसी पार्टियां गैरकानूनी प्रवासियों को हटाये जाने की खिलाफत कर रहे हैं, लेकिन भाजपा सरकार आगे बढ़ेगी और इस प्रक्रिया को पूरा करेगी।

Yaspal

Advertising