छत्तीसगढ़ में बोले शाह- CM रमन सिंह है अपराजेय योद्धा

Sunday, Oct 14, 2018 - 01:27 PM (IST)

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने करीब 15 साल से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे डॉ़ रमन सिंह की तारीफ करते हुए उन्हें अपराजेय योद्धा करार दिया है। शाह ने राजधानी रायपुर में डॉ. भीमराव अंबेडकर मेमोरियल अस्पताल के ऑडिटोरियम में बुद्धिजीवियों के साथ बैठक के दौरान यह बात कही। 

इस दौरान रमन सिंह ने कहा कि उन्होंने पार्टी के कई राष्ट्रीय अध्यक्षों के साथ काम किया है लेकिन शाह सबसे मेहनती अध्यक्ष हैं। उनके प्रयासों से कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइक को भाजपा में वापस लाने में सफलता मिली है जो कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। दरअसल उइके ने शनिवार को बिलासपुर में भाजपा अध्यक्ष और पार्टी के कई बड़े नेताओं की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। 


भाजपा अध्यक्ष छत्तीसगढ़ की ढाई दिन की यात्रा समाप्त होने के बाद रविवार और सोमवार को चुनावी राज्य मध्यप्रदेश का दौरा करेंगे। छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा जबकि मध्य प्रदेश में एक चरण में 28 नवंबर को मतदान होगा। दोनों राज्यों में भाजपा 2003 से सत्ता में है। इस वर्ष सात दिसंबर को डॉ़ सिंह के मुख्यमंत्रित्व काल का 15 वर्ष पूरा हो जायेगा। भाजपा को दोनों राज्य में 15 साल के शासन के बाद इस वर्ष के चुनावों में कठिन चुनौतियों का  सामना करना पड़ सकता है। तेल की बढ़ती कीमतों समेत कई मुद्दों को लेकर सत्ता विरोधी लहर तेज है। 

vasudha

Advertising