महाराष्ट्र में उद्धव पर जमकर बरसे शाह, एक के बाद एक कर दी सवालों की बौछार

Saturday, Jun 10, 2023 - 08:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को गुजरात के बाद महाराष्ट्र के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा। शाह ने एक के बाद एक सवालों की बौछार करते हुए उद्धव ठाकरे से पूछा कि उद्धव जी - हमने ट्रिपल तलाक हटाया... उस से आप सहमत हो या नहीं?, राम मंदिर जो बन रहा है उस से आप सहमत हो या नहीं हो?, आप स्पष्ट करो कि आप कॉमन सिविल कोड चाहते हो या नहीं?, आप बताएं मुस्लिम आरक्षण होना चाहिए या नहीं होना चाहिए?  कर्नाटक में आपके सहयोगी वीर सावरकर को इतिहास की पुस्तकों से हटाना चाहती है, क्या आप उस से सहमत हो? उद्धव जी, आप दो नावों में पैर नहीं रख सकते। इन सभी बिंदुओं पर अपनी स्थिति स्पष्ट कर दीजिए, आपकी पोल खुद खुल जाएगी।

मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर शाह ने कहा कि मोदी जी के ये 9 वर्ष भारत गौरव के 9 वर्ष हैं, मोदी जी के ये 9 वर्ष विकास के उत्कर्ष के 9 वर्ष हैं, ये 9 वर्ष गरीब कल्याण के 9 वर्ष हैं... ये 9 वर्ष भारत को सुरक्षित करने के 9 वर्ष हैं। उन्होंने कहा कि हर गरीब को पीने का साफ पानी मिले, शौचालय मिले, 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिले, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिले, हर गरीब को आवास मिले... आजादी के बाद सही अर्थों में गरीब कल्याण का काम अगर किसी ने किया है तो देश के नेता और हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है।

शाह ने यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सोनिया-मनमोहन सरकार के जो 10 साल थे वो देश में गरीबी बढ़ाने के 10 साल थे जबकि मोदी जी की सरकार के 9 साल के अंदर ढेर सारे गरीब कल्याण के काम हुए। उन्होंने राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि एक ओर मोदी जी को दुनिया में सम्मान मिल रहा है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के शहजादे राहुल बाबा देश का अपमान करने का काम कर रहे हैं। वो यहां नहीं बोलते, विदेश जा कर बोलते हैं... क्योंकि देश में उनको सुनने वाले बहुत कम बच गए हैं।

शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने देश की संस्कृति और इतिहास का सम्मान करने का काम किया है, नरेन्द्र मोदी जी ने दुनिया में देश को गौरव दिलाने का काम किया है। आज वो दुनिया में जहां जाते हैं, मोदी-मोदी जी के नारे लगते हैं और यह सम्मान मोदी जी का नहीं हमारी जनता का सम्मान है।

मोदी सरकार के कामों की तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि जो काम कांग्रेस चार पीढ़ियों में नहीं कर पाई वो काम मोदी जी ने कर दिखाए। दुनिया का कोई राष्ट्राध्यक्ष उनको बॉस कहता है तो कोई उनके पैर छूता है। दुनिया भर में सम्मान दिलवाने... भारत का परचम दुनिया भर में लहराने का काम मोदी जी ने किया है।

Yaspal

Advertising