हरियाणा के परिणाम ने BJP में मचाई खलबली, शाह ने कार्यक्रम रद्द कर खट्टर को किया तलब

Thursday, Oct 24, 2019 - 12:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए मतगणना जारी है। राज्य में दोबारा सत्ता में आने का सपना देख रही भाजपा शुरुआती रुझानों में बहुमत से दूर दिखाई दे रही है। नतीजों ने पार्टी में खलबली मचा दी है, जिसके तहत बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने अपना सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैंहै। सूत्रों के अनुसार हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को दिल्ली बुलाया गया है।

दरअसल अमित शाह को आज ग्रेटर नोएडा में आईटीबीपी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाना था लेकिन हरियाणा के रुझान देखते हुए वह इसमें शामिल नहीं हुए। अमित शाह और जेपी नड्डा गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पहुंचेंगे। वहीं खट्टर भी दोपहर दो बजे तक वहां पहुंच जाएंगे, जिसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। 

बता दें कि राज्य में सरकार बनाने की कवायद भी तेज होने लगी है। जेजेपी ने जहां सीएम पद की शर्त के साथ कांग्रेस को समर्थन का ऑफर दे दिया है। वहीं, बीजेपी भी जेजेपी से संपर्क साध रही है। ये नतीजे खट्टर का कद तय करेंगे। अगर इस चुनाव में पिछली बार से ज्यादा सीटें आईं उनका पार्टी में कद बढ़ेगा, वहीं अगर सीटों का नुकसान हुआ तो पार्टी के अंदरखाने उनके नेतृत्व पर भी सवाल उठ सकते हैं। 2014 के विधानसभा चुनाव में हरियाणा में 47 सीटें जीतकर पार्टी ने अपने दम पर सरकार बनाई थी।

vasudha

Advertising