गृह मंत्री शाह ने गोलीबारी मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी से कराने का आश्वासन दिया है : CM संगमा

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 09:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क : मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आश्वासन दिया है कि वह सीमा पर ‘‘असम पुलिस की ओर से की गई गोलीबारी'' की केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने के उनके अनुरोध पर विचार करेंगे। उन्होंने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि शाह के साथ मुलाकात के दौरान उन्होंने गोलीबारी में मारे गए लोगों के लिए न्याय और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। संगमा ने इस बात पर बल दिया कि असम के पुलिस कर्मियों ने मेघालय में पश्चिम जयंतिया हिल्स के मुकरोह गांव में “निर्दोष लोगों” पर गोली चलाई थी।

मंगलवार तड़के असम के वन कर्मियों द्वारा अवैध रूप से काटी गई लकड़ियों से लदे एक ट्रक को रोके जाने के बाद असम-मेघालय सीमा पर हिंसा हुई थी, जिसमें एक वन रक्षक समेत छह लोगों की मौत हो गई थी। संगमा ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार से असम के साथ सीमा विवाद में हस्तक्षेप करने का भी अनुरोध किया ताकि दोनों राज्यों के बीच संवाद और विश्वास में सुधार हो सके। उन्होंने कहा, “गृह मंत्री अमित शाह ने आश्वासन दिया है कि वह आज ही सीमा पर गोलीबारी की जांच के हमारे अनुरोध पर कार्रवाई करेंगे।”

उन्होंने कहा कि दोषियों को सजा मिलेगी लेकिन इस समय हमें शांति बनाए रखनी चाहिए। शाह के साथ हुई बैठक में संगमा के संग उनके कैबिनेट सहयोगी भी थे। इस बीच, असम-मेघालय सीमा पर स्थिति तनावपूर्ण लेकिन शांतिपूर्ण बनी हुई है और इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। हिंसा स्थल और आसपास के इलाकों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News