शाह ने की PM मोदी की तारीफ, रबी की फसलों की एमएसपी बढ़ाने को बताया ऐतिहासिक

Thursday, Oct 04, 2018 - 12:37 AM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में बढ़ोतरी को किसानों के हित में क्रांतिकारी कदम बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, खरीफ फसलों के बाद अब रबी फसलों के एमएसपी में अभतपूर्व एवं ऐतिहासिक बढ़ोतरी के लिए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी जी को हार्दिक बधाई देता हूं। मोदी सरकार का यह कदम किसानों की स्थिति में सुधार लाने एवं उनकी आय को दोगुना करने की दिशा में क्रांतिकारी साबित होगा।

शाह ने मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, करोड़ों किसानों की स्थति में सुधार लाने वाले इस व्यापक फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, कृष मंत्री राधामोहन सिंह जी एवं उनके मंत्रिमंडल के सभी साथियों को हृदय से बधाई और साधुवाद। उन्होंने कहा कि देश के किसानों की खुशहाली और समृद्धता ही सत्ता में आने के पहले दिन से मोदी सरकार की पहली प्राथमिता रही है और आज रबी फसलओं की न्यूनतम समर्थ मूल्य में ऐतिहासिक बढ़ोतरी कर सरकार ने इस दिशा में अपनी प्रतिबद्धता को पुन: प्रमाणित किया है और किसान को अभूतपूर्व राहत देने का काम किया है।

पूर्व की सरकार पर लगाया फाइलों को दबाने का आरोप
उन्होंने कहा, मोदी सरकार निरंतर देश के किसानों की आय को दोगुना करके उनके जीवन को सुगम बनानेके लिए प्रयासरत है। खरीफ के बाद रबी फसलों के न्यनूतम समर्थन मूल्य में वृद्धि न केवल किसानों की उपज के लिए बेहतर मूल्य सुनिश्चित करेगा बल्कि उनके जीवन में भी गुणात्मक सुधार लाएगा। उन्होंने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकारों की योजनाएं केवल फाइलों और उनके घोषणापत्रों पर ही रह जाती थी, इसले विपरीत मोदी सरकार अपनी योजनाओं को जमीनी स्तर तक पहुंचाने में सफल हुई है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को मंत्रिमंडल के आर्थिक मामलों की समिति की बैठक में रबी फसलों का एमएसपी बढाने के कृषि मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बैठक के बाद बताया कि गेहूं की कीमत 1840 रुपये प्रति क्विंटल, चने की 4620 रुपये, मसूर की 4475 रुपये तथा सरसों की 4200 रुपये प्रति क्विंटल तय की गई है।

Yaspal

Advertising