अमित शाह ने स्वीकारी केजरीवाल की चुनौती, 8 सांसदों को स्कूलों में भेजकर खोली पोल

Tuesday, Jan 28, 2020 - 08:14 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी पर हमला करते हुए मंगलवार को कहा कि भाजपा सांसदों को अपने दौरे के दौरान दिल्ली के सरकारी स्कूलों की ‘‘बदहाल'' स्थिति मिली और इसने ‘शिक्षा में क्रांति' के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दावे की पोल खोल दी है । केंद्रीय मंत्री ने शिक्षा में सुधार के आप सरकार के दावे पर सवाल किया तो केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के स्कूलों में आए बदलाव को देखने के लिए उन्हें खुद वहां का दौरा करने को कहा था।

इस पर शाह ने भाजपा के दिल्ली के सांसदों के स्कूलों के दौरे वाला एक वीडियो पोस्ट किया है। दिल्ली से भाजपा के सातों लोकसभा सदस्य और राज्यसभा सदस्य विजय गोयल ने सोमवार को सरकारी स्कूलों का दौरा किया और दावा किया कि बुनियादी आधारभूत संरचनाओं की घोर कमी है। यहां तक कि पेयजल और शौचालय जैसी सुविधाएं भी बदहाल स्थिति में हैं।

शाह ने ट्वीट किया, ‘‘अरविंद केजरीवाल जी आपने मुझे दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूल देखने के लिए बुलाया था। कल दिल्ली भाजपा के आठों सांसद अलग-अलग स्कूल में गए और देखिए इनका क्या हाल है...इनकी बदहाली ने आपकी ‘शिक्षा की क्रांति' के दावों की पोल खोल दी। अब आपको दिल्ली की जनता को जवाब देना होगा।''

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष और उत्तरपूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को सांसदों के दौरे वाले स्कूलों में उन्हें साथ चलने की चुनौती दी । तिवारी ने कहा कि भाजपा सांसदों की यात्रा वाले स्कूलों ने केजरीवाल सरकार के दावों पर सवालिया निशान लगा दिया है।

 

Yaspal

Advertising