कुमारस्वामी की छवि पर अतीत की ‘छाया’

Tuesday, May 22, 2018 - 10:18 AM (IST)

नई दिल्ली : कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के बाद कुमारस्वामी बुधवार को कनार्टक के सीएम संभालेंगे। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी के साथ वायरल हो रही है। जिसमें बच्ची को गोद में लिए खड़ी महिला को उनकी पत्नी बताया जा रहा है। हालांकि सूत्रों की मानें तो इस महिला से कुमारस्वामी के रिश्ते जरूर रहे हैं लेकिन दोनों ने विवाह कभी नहीं किया है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक वायरल फोटो में जो महिला खड़ी है वह कन्नड़ फिल्म की अभिनेत्री है, जिसका नाम राधिका है। कहा जा रहा है कि एक दशक पहले दोनों की शादी हुई थी लेकिन दो साल पहले वह अलग हो चुके हैं।

सूत्रों के मुताबिक राधिका से रिश्ते ने कुमार स्वामी के परिवार में भूचाल ला दिया था। उनके बड़े हो चुके बच्चे और पहली पत्नी उन्हें स्वीकार करने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं थी। इसकी वजह से उनके घर में आए दिन विवाद की स्थिति पैदा हो गई थी। हालांकि सूत्रों ने दावा किया है कुमार स्वामी ने राधिका से विवाह नहीं किया था। कुमार स्वामी के एक करीबी और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े एक व्यक्ति ने बताया कि एक दशक पहले राधिका और कुमार स्वामी नए और पुराने घर में रहते थे, मगर अब उन्होंने राधिका के साथ रहना बंद कर दिया है। यही नहीं कुमार स्वामी ने चुनाव आयोग को जो हलफनामा दिया है उसमें भी अनीता को ही अपनी पत्नी रूप में दर्ज कराया है। पारिवारिक सूत्रों का दावा है कि कुमारस्वामी की छवि पर अतीत की छाया महज इसलिए लाई जा रही है क्योंकि अब वह मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

यहां बता दें कि 31 वर्षीय राधिक इस समय व्यस्त अभिनेत्री हैं और 30 से अधिक फिल्मों में मुख्य भूमिका निभा चुकी हैं। जनता दल सेक्यूलर के एक नेता ने कहा कि राधिका और कुमार स्वामी के बीच रिश्ते का यह सच एक काला अध्याय है जिसे आपसी सहमति से दोनों ने दो साल पहले ही बंद कर दिया है। ऐसे में जो लोग उनके अतीत को लेकर इस तरह की अफवाह फैला रहे हैं, वह महज अपना समय बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि कुमारस्वामी और राधिका के बीच रिश्ते की खबरें सामने आने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा बेटे से नाराजगी जाहिर की थी।

Seema Sharma

Advertising