शब्बीर शाह ने दी जमानत की अर्जी, बीवी ने कहा शाह को दिया जा रहा है धीमा जहर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 01:41 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली कोर्ट ने इन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट ( ईडी) को निर्देश दिये कि वो अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की जमानत याचिका पर अपना जवाब दे। शाह को वर्ष 2007 के मनी लांड्रिग मामले में गिरफ्तार किया गया है। वहीं शाह की बीवी ने दावा किया है कि जेल में शब्बीर शाह को धीमा जहर दिया जा रहा है। अतिरिक्त सत्र न्यायाद्यीश  सिद्धार्थ शर्मा, जिन्होंने पिछले वर्ष अगस्त में शाह की जमानत याचिका खारिज कर दी थी, पे ईडी से कहा है कि वो नई जमानत याचिका पर अपना पक्ष रखे।


नई याचिका में आरोपी ने कहा कि मामले में जांच पूरी हो गई है और एजेंसी ने अपनी चार्जशीट भी दाखिल कर दी है, ऐसे में शाह जांच को किसी तरह से बाधित नहीं कर सकते हैं। शब्बीर शाह की तरफ से पेश वकील एस के खान ने कहा कि अब शाह को हिरासत में रखने का कोई तुक नहीं है। वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से कोर्ट में शब्बीर को पेश किया और उसने कहा कि जेल में उसे ईलाज से वंचित रखा जा रहा है। उसने कहा, ट्रायल चल रहा है क्योंकि मैं जिन्दा हूं, अगर मैं नहीं रहा तो कोई ट्रायल नहीं होगा।


वहीं शाह की बीवी बिलकिस शाह ने कोर्ट में एक आवेदन दिया है जिसमें उसने दावा किया है कि उनका पति विभिन्न बिमारियों से ग्रस्त है और पिछले छह वर्षों से नियमित दवाईयां ले रहा है। उन्होंने कहा कि जेल में उनके पति को वो दवाईयां नहीं मिल रही हैं। उसने कहा कि उनका पति जेल में कई बार बेहोश हो गया पर जेल प्रशासन ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया है जिसका साफ अर्थ है कि उनके पति को जेल में धीमा जहर दिया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News