कठुआ में कुछ रेस्त्राओं में वैश्यावृति का धंधा चलाए जाने का आरोप , शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं

Friday, Aug 10, 2018 - 07:28 PM (IST)

 

कठुआ : शहर के वार्ड पांच के कुछ रेस्त्राओं पर वैश्यावृति का धंधा चलाने का आरोप लगाते हुए स्थानीय लोगों ने शुकव्रार को पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन करते हुए पुलिस व प्रशासन की कार्यप्रणाली को कोसते हुए साफ कर दिया कि अगर इस धंधे को रोकने के लिए पुलिस ने कोई प्रयास न किए तो वह सडक़ों पर उतरने को मजबूर हो जाएंगे जिसकी जिम्मेवारी पूरी तरह से पुलिस व प्रशासन की होगी। 

प्रदर्शनकारियों में नारी शक्ति जागृति मंच की सुषमा महाजन, सतीश कुमार ने कहा कि वे लोग इस वार्ड में वैश्यवृति के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं। यह धंधा पिछले दस सालों से धीरे धीरे बढ़ रहा है। यहां रेस्त्राओं ने अब सारी हदों को पार कर दिया है जबकि यहां पर अब पंजाब से भी लोग आ रहे हैं। यहां आने वालों से पांच सौ रुपये से लेकर एक हजार तक की वसूली कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रेस्त्राओं वाले साफ कह रहे हैं कि उनकी पुलिस के साथ सांठगांठ है। लोग जहां मर्जी शिकायत करें, उनका कुछ नहीं होने वाला।  उन्होंने कहा कि इस तरह के धंधे से स्थानीय लोगों, बच्चों, बेटियों का घरों से बाहर निकलना तक शुरू हो गया है। इसकी शिकायत थाना प्रभारी कठुआ से भी की जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

लोगों ने कहा कि उन्होंने तंग आकर स्थानीय लोगों के घरों में जाकर इसके विरूद़ध आवाज बुलंद करने की अपील की और आज वे एकत्रित होकर इसके विरुद्ध आवाज उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां धंधा पिछले लंबे समय से  चल रहा है जिसे बंद करवाने के लिए लोगों को अगर सडक़ों पर भी उतरना पड़ा तो वह पीछे नहीं हटेंगे। ऐसे में पुलिस को भी अपना काम इमानदारी से करना चाहिए।  वहीं, इस संबंध में थाना प्रभारी अमित सांगड़ा का कहना है कि लोगों की शिकायत के बाद कुछ रेस्त्राओं को चेक किया गया था वहां कपल बैठे थे जिन्हें वहां से भगा दिया गया था। लोगों की शिकायत पर पुलिस विभिन्न रेस्त्राओं की निरंतर जांच कर रही है। गलत तरीके से किसी भी तरह के धंधे को पुलिस नहीं होने देगी। 
 
 

Monika Jamwal

Advertising