कुलगाम में ‘सैक्स रैकेट’ का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार, पीड़ित को बचाया

Monday, Feb 05, 2018 - 11:58 AM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिला में पुलिस ने एक किशोरी के साथ यौन शोषण के संबंध में एक महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के अनुसार पिछले महीने कुलगाम पुलिस के साथ किशोरी के पिता द्वारा लिखित शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने पीड़ित किशोरी को बनीहाल इलाके से बचाया। अपराध में कथित तौर पर शामिल एक महिला सहित चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  सूत्रों ने दावा किया कि पुलिस द्वारा बचाई गई लडक़ी ने अदालत में कुछ लोगों के नाम बताए जिनमें एक पुलिस अधिकारी का नाम भी है जो वर्तमान में जम्मू में तैनात हैं।

पीड़ित के पिता ने कहा कि उसकी बेटी के साथ यौन शोषण किया गया और एक आरोपी ने उसका वीडियो भी बनाया और उसकी बेटी को ब्लैकमैल किया जा रहा था। आरोपी उसको वीडियो को फैलाने की धमकी दिया करते थे। उसने कहा कि यह सिर्फ अपहरण का मामला नहीं बल्कि एक उच्च स्तरीय सैक्स रैकेट का मामला हैं। उसकी बेटी ने एक अन्य पीड़ित लडक़ी का नाम भी बताया है, इसलिए वह चाहते हैं कि पुलिस मामले की पूरी तरह से जांच करें और रैकेट का पता लगाए। साथ ही उसकी बेटी भी पुलिस हिरासत में है और पुलिस परिवार के साथ हर स्तर पर सहयोग कर रही है। परिवार ने उनकी बेटी को 24 घंटों के भीतर बचाने के लिए पुलिस का आभार व्यक्त किया। 

पुलिस ने की घटना की पुष्टि
पुलिस स्टेशन कुलगाम में एक अधिकारी ने स्वीकार किया कि लडक़ी को बचाया गया और दो महिलाओंं सहित तीन लोगों को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि भी की। पुलिस ने धारा 363, 120 बी के तहत एफ.आई.आर. 20 दर्ज करके आगे की जांच शुरु कर दी हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एस.एस.पी.) कुलगाम श्रीधर पाटिल ने कहा कि मामले में जांच चल रही है और जल्द ही प्रेस बयान के माध्यम से विवरण सांझा किया जाएगा। 
 

Advertising