श्रीनगर पुलिस ने कई युवाओं को किया गिरफ्तार? मुहर्रम जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराने का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 10:45 PM (IST)

नेशनल डेस्कः संसद सदस्य और नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के नेता आगा रुहुल्लाह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पुलिस ने श्रीनगर में मुहरर्म के जुलूस में फिलिस्तीन के लोगों के पक्ष में नारे लगाने और फिलिस्तीन का झंडा ले जाने के आरोप में कई युवाओं को गिरफ्तार किया है। 

वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अभी तक गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है। मुहरर्म के पवित्र महीने के आठवें दिन के मौके पर हजारों शिया शोकाकुल लोगों ने सोमवार को श्रीनगर शहर के मध्य से जुलूस निकाला और फिलिस्तीन के समर्थन में नारे लगाए। श्रीनगर में गुरु बाजार से डलगेट तक शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने वाला जुलूस तीन दशक पहले आतंकवाद के फैलने के बाद से प्रतिबंधित था और जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पिछले साल ही प्रतिबंध हटाया था। 

मुहरर्म जुलूस के एक दिन बाद, श्रीनगर के सांसद ने सोशल मीडिया पर कथित तौर पर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए इन लोगों की रिहाई की मांग की। उन्होंने एक्स पर लिखा,‘‘जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में कल मोहरर्म के जुलूस में फिलिस्तीन के लोगों के पक्ष में नारे लगाने और फिलिस्तीन का झंडा ले जाने के लिए कई युवाओं को गिरफ्तार किया है। यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला है और वह भी उत्पीड़ति लोगों के पक्ष में अभिव्यक्ति। पुलिस को इन लोगों को रिहा करना चाहिए और उन्हें अपराधियों के रूप में व्यवहार करने से बचना चाहिए।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News