Vistara-Akasa Air की कई उड़ानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, इमरजेंसी लैंडिंग प्रोटोकॉल एक्टिव

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 03:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत भर में आज कई उड़ानों को बम की धमकियों का सामना करना पड़ा, जिसके बाद अधिकारियों को आपातकालीन प्रोटोकॉल लागू करना पड़ा। पायलटों को अपने गंतव्य पर पहुंचने से पहले ही विमानों को उतारना पड़ा।

विस्तारा और अकासा एयर पर बम की धमकियां
विस्तारा और अकासा एयर के कई विमानों को बम की धमकी वाले कॉल मिले हैं। अकासा एयर का वह विमान, जिसे धमकी मिली, लखनऊ से मुंबई जा रहा था। अकासा एयर के प्रवक्ता ने कहा, "20 अक्टूबर, 2024 को संचालित होने वाली हमारी कुछ उड़ानों को आज सुरक्षा अलर्ट प्राप्त हुए हैं। हमारी आपातकालीन प्रतिक्रिया टीमें स्थिति की निगरानी कर रही हैं और सुरक्षा अधिकारियों के संपर्क में हैं।" प्रवक्ता ने आगे कहा कि वे स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जमीन पर टीमें तैयार हैं।

विस्तारा की उड़ानों को मिली धमकियां
विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से आज संचालित होने वाली छह उड़ानों के लिए सुरक्षा संबंधी धमकियां मिली हैं। इन उड़ानों में शामिल हैं:

  • UK25 (दिल्ली से फ्रैंकफर्ट)
  • UK106 (सिंगापुर से मुंबई)
  • UK146 (बाली से दिल्ली)
  • UK116 (सिंगापुर से दिल्ली)
  • UK110 (सिंगापुर से पुणे)
  • UK107 (मुंबई से सिंगापुर)

इस स्थिति ने यात्रियों और उनके परिवारों में चिंता पैदा कर दी है। सभी संबंधित अधिकारियों ने सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News